UDHAMSINGH NAGAR NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड और यूपी के एसएलओ के खाते से 17 करोड़ की धनराशि गायब, पुलिस जांच में जुटी

उत्तराखंड और यूपी के एसएलओ के खाते से 17 करोड़ की धनराशि गायब, पुलिस जांच में जुटी

यूपी और उत्तराखंड के दो एसएलओ के खाते के फर्जी चैक के माध्यम से 17 करोड़ से अधिक की धनराशि निकलने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस मामले की जांच जुट गई है.

यूपी और उत्तराखंड के दो एसएलओ के खाते के फर्जी चैक के माध्यम से 17 करोड़ से अधिक की धनराशि निकलने का मामला प्रकाश में आया है. उधम सिंह नगर जिले के एसएलओ के मासिक ऑडिट के दौरान जब 13.51 करोड़ रुपये कम मिले तो प्रशासन के होश उड़ गए. आनन फानन में मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस और प्रशासन की टीम रुद्रपुर के उस बैंक में पहुंच गई. जहां से फर्जी चैक के माध्यम से एसएलओ के खाते से पैसे की दूसरे खातों में ट्रांसफर किया गया था. पुलिस प्रशासन की टीम ने बैंक के कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ कर रही है. साथ बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाल रही है. वही एसएलओ के खाते से फर्जी चैक के माध्यम से जिन खातों में पैसे ट्रांसफर कर किये गए उस खाते में लेन देन से अस्थाई रोक लगा दी है.

उधम सिंह नगर जिले के एसएलओ के सरकारी खाते की मासिक ऑडिट के दौरान खाते में 13.51 करोड़ रुपए कम होने के बाद प्रशासन के होश उड़ गए. जानकारी जुटाने पर पता चला कि एसएलओ कौस्तुभ मिश्र के सरकारी खाते से इंडसइंड बैंक के माध्यम से फर्जी चैक और फर्जी सिग्नेचर के माध्यम से निकला गया. इसके बाद एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के, एसएलओ कौस्तुभ मिश्र, एसपी सिटी मनोज कत्याल,सीओ निहारिका तोमर समेत तमाम अधिकारी ने बैंक पहुंचकर बैंक के कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ शुरू कर दी

CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस
एसएलओ के खाते से जिन खातों में पैसे ट्रांसफर किया गया था, उन खातों में मौजूद 6 करोड़ की धनराशि के लेन देन पर रोक लगा दी है. इसके साथ प्रशासन की टीम यूपी के शामली, बागपत के एसएलओ को भी उनके खाते से निकले गए चार करोड़ रुपये की धनराशि के बारे में जानकारी दी. पुलिस प्रशासन की टीम उन खातों को चिंहित करने में लगीं हुई है, जिन खातों में एसएलओ के खाते से पैसा ट्रांसफर किया है. बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर फर्जी चैक और फर्जी सिग्नेचर के माध्यम से पैसा निकालने वालों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है.

एसएलओ कौस्तुभ मिश्र ने बताया कि 2 सितंबर को मासिक ऑडिट के दौरान हमारी टीम को पता चला कि खाते में पैसे कम है. इसके बाद जब दोबारा जांच की गई तो पता चला कि हमारे खाते से 13.51 करोड़ रुपए कम थें. पूरे मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों और पुलिस की टीम को दी गई है. पुलिस और प्रशासन की टीम बैंक पहुंची हैं बैंक में जांच के दौरान पता चला कि तीन चैक के माध्यम से 13.51 करोड़ और यूपी के सांवली बागपत के एसएलओ के खाते से 4 करोड़ रुपए निकलने की पुष्टि हुई है. जिसकी जानकारी सांवली बागपत एसएलओ को भी दे दी गई है. उन्होंने बताया कि जिन खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ था उस खाते में छः करोड़ रुपए मौजूद थे. जिसको फ़्रीज़ कर दिया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top