उत्तराखंड

Big breaking:-रिटायर कर्मचारी नेताओ की बयानबाजी से भड़का जनरल ओबीसी इम्प्लाइज एसोसिएशन कही ये बड़ी बात

एसेसिएशन की आज सांय होटल गौरब मे एक आपातकालीन बैठक की गयी, जिसमें उत्तराखण्ड अधिकारी कर्मचारी समन्वयक मंच के पदाधिकारी (सचिव संयोजक) जो कि सेवानिवृत्त है, के द्वारा उत्तराखण्ड जनरल ओ0बी0सी0एम्पलाईज एसोशियसन पर व्यक्तिगत आरोप लगा कर संगठन की छवि को धूमिल किया गया है। इनके द्वारा संगठन पर अनर्गल आरोप लगाया गया है कि इस संगठन द्वारा पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था को समाप्त करने के दौरान चलाए गये आन्दोलन हेतु लाखों रूपये चन्दा प्राप्त कर आज तक कार्मिकों के मध्य हिसाब को सार्वजनिक नहीं किया गया है। जबकि संगठन द्वारा अपने कार्यक्रमों एंव क्रिया-कलापों को संचालित करने के लिए अपने सदस्यों से प्राप्त धनराशि का विधिवत उपयोग करने के उपरान्त प्राप्त कोष का सम्प्रेक्षक द्वारा सम्प्रेक्षण विधिवत कराया गया है। दिंनाक 21.2.2021 को प्रान्तीय कोषाध्यक्ष द्वारा पूर्ण पारदर्शिता के साथ आय-व्यय का ब्यौरा तत्समय आयोजित द्विवार्षिक अधिवेशन की आम सभा में रखा गया था।

उक्त व्यक्तिगत अनर्गल दुर्भावना से ग्रसित होकर लगाये गये आरोप की संगठन घोर निन्दा करता है। इनके द्वारा बिना साक्ष्यों के उक्त आरोप लगाया गया है। संगठन बहुत पारदर्शी ढंग से अपना लेखा-जोखा रख रहा है। जो कि आम सदस्यों के लिए हर समय सुलभ है। क्योकिं इनके द्वारा इस संगठन को किसी प्रकार का चन्दा/आर्थिक सहयोग नहीं दिया गया है। किस हैसियत से इनके द्वारा पंजीकृत संगठन पर अनर्गल आरोप लगाये गये है, जिस प्रकार से इन्होनें संगठन की मानहानि का कुत्सित प्रयास किया है, यदि इनके द्वारा 03 दिन के अन्दर लगाये आरोपों की सार्वजनिक क्षमायाचना नहीं की जाती है तो संगठन इनके विरूद्ध विधिक कार्यवाही करने के लिए बाध्य होगा। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी अनर्गल, गैर जिम्मेदार आरोप लगाने वाले सेवानिवृत्त कार्मिक/पदाधिकारी की होगी।

एसोसिएशन के महासचिव वीरेंद्र सिंह गुसाई ने बताया कि इसके साथ साथ निर्णय लिया गया कि जनरल ओबीसी एसोसिएशन की जनपद कार्यकारिणी का अधिवेशन कराये जाने हेतु यथाशीघ्र प्रान्तीय कार्यकारिणी जनपदों का भ्रमण कर एसोसिएशन को मजबूती प्रदान करेगी तथा साथ ही सभी कार्मिकों के हितों हेतं यथासमय गठित होने वाले कार्मिक महासंघ में अपनी पूर्ण भागीदारी एवं सहभागिता प्रदान करेगी, इस संयोजन में कॉमन मुददो पर एकमत होकर कार्मिकों का हित करने हेतु एसोसिएशन, एस0सी0एस0टी फैडरेशन से भी अपेक्षित समन्वय स्थापित कर सहयोग प्राप्त करने का अनुरोध करेगी तथा इस महासंघ के विधिवत गठन में संयुक्त रूप से सहयोग करने का कार्य करेगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-प्रधानमंत्री  के सलाहकार  भाष्कर खुल्बे दर्शन को पहुंचे श्री बदरी- केदार , श्री केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण कार्यों सहित श्री बदरीनाथ धाम मास्टर प्लान‌ का लिया जायजा

बैठक में प्रान्तीय कार्यकारिणी, मण्डल एवं जनपद देहरादून की कार्यकारिणी के समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top