UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-राजभवन ने किरायेदारी विधेयक पर लगाई मुहर, राज्य में तेजी से आकार लेगा किरायेदारी आवास बाजार; गठित होगा किराया प्राधिकरण

राजभवन ने उत्तराखंड किरायेदारी विधेयक-2021 पर मुहर लगा दी है। सरकार ने पिछले वर्ष दिसंबर में हुए विधानसभा सत्र में यह विधेयक पारित कराया था। विधेयक के अधिनियम बनने से जहां मकान मालिक व किरायेदार दोनों के हित सुरक्षित होंगे, वहीं राज्य में किरायेदारी आवास बाजार पनपने से आवास की कमी भी दूर हो सकेगी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-माउंट एवरेस्ट पर उत्तरकाशी के प्रवीण राणा ने लहराया तिरंगा, बेटे की इस कामयाबी से पूरा जिला है गौरवान्वित

 

 

 

प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष केंद्र सरकार की ओर से जारी किरायेदारी अधिनियम के माडल प्रारूप को उत्तराखंड में लागू करने का निर्णय लिया। चौथी विधानसभा के दिसंबर में हुए अंतिम सत्र में इससे संबंधित विधेयक के पारित होने के बाद इसे मंजूरी के लिए राजभवन भेजा गया था। इस पर राजभवन ने स्वीकृति दे दी है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-PCS Prelims result declared आप भी देखिए

 

 

किरायेदारी विधेयक के अधिनियम बनने से राज्य में किरायेदारी आवास बाजार को नई दिशा मिलेगी।विधेयक में प्रविधान है कि किराये के आवास के संस्थागतकरण को सक्षम बनाया जाएगा। घरों की कमी को देखते हुए इससे निजी क्षेत्र की भागीदारी बढ़ेगी और यह व्यवसाय माडल किराया आवास का अवसर देगा। इसके साथ ही मकान मालिक और किरायेदार के हितों की सुरक्षा के लिए नियम निर्धारित किए गए हैं। इसके लिए राज्य में किराया प्राधिकरण अस्तित्व में आएगा। यदि मकान मालिक व किरायेदार का कोई विवाद है तो उसका निबटारा इस प्राधिकरण में हो सकेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top