DEHRADUN NEWS

Big breaking :-देहरादून के इस कालेज में रैगिंग, पांच छात्रों पर गिरी गाज; निलंबित करने के साथ लगाया जुर्माना

देहरादून के एसजीआरआर मेडिकल कालेज में रैगिंग, पांच छात्रों पर गिरी गाज; निलंबित करने के साथ लगाया जुर्माना

देहरादून के एसजीआरआर मेडिकल कालेज में भी रैगिंग के मामले में एंटी रैगिंग कमेटी ने पांच छात्रों पर कार्रवाई करते हुए उन्‍हें निलंबित कर दिया है। साथ ही उन पर जुर्माना भी लगाया। बता दें कि राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी में भी रैगिंग का मामला आया था।

 

राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी के बाद अब दून के एसजीआरआर मेडिकल कालेज में भी रैगिंग का प्रकरण सामने आया है। एंटी रैगिंग कमेटी ने इस मामले में पांच छात्रों पर कार्रवाई की है। दोषी छात्रों को निलंबित करने के साथ ही उन पर जुर्माना भी लगाया गया है।

 

यह घटना बीते फरवरी माह की बताई गई है। पीड़ि‍त छात्र ने राष्ट्रीय स्तर पर इस मामले की शिकायत की थी। जिस पर कालेज प्रबंधन में हड़कंप मच गया। कालेज प्रबंधन ने तत्काल सख्ती दिखाते हुए इस मामले में कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-जिन्होंने कोरोना में बचाई लोगो की जान , आज अपना हक पाने के लिए खून से लिखनी पड़ रही चिट्ठी, सुध लो सरकार

सीनियर छात्रों ने जूनियर को धमकाया

श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज प्रबंधन के अनुसार एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र के साथ द्वितीय और तृतीय वर्ष के पांच छात्रों ने अभद्रता की थी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र रतूड़ी ने बताया कि सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्र को धमकाया। उससे ऊंची आवाज में बात की।

पांच छात्रों पर 25 से 50 हजार रुपये का जुर्माना

कालेज प्रशासन ने इस मामले में नजीर पेश की है। मामले को संगीन मानते हुए मेडिकल कालेज की एंटी रैगिंग कमेटी व अनुशासन कमेटी ने आरोपित सीनियर छात्रों पर सख्त कार्रवाई की। पांच छात्रों पर 25 से 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं, एक से तीन माह के लिए उन्हें कालेज से निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :- उत्तराखंड में 2 आई एफ एस अधिकारियों को क्यों दिया गया नोटिस जानिए कौन हैं ये अधिकारी

अभद्रता की शिकायत नेशनल एंटी रैगिंग सेल से

छात्र ने अभद्रता की शिकायत नेशनल एंटी रैगिंग सेल से की थी। सेल ने छात्र की शिकायत को मेडिकल कालेज को जांच के लिए भेजा था। जिस पर एंटी रैगिंग कमेटी ने मामले की जांच की और इस पर कड़ी कार्रवाई की। आरोपित सीनियर छात्रों के लिए काउंसलिंग सेशन का भी आयोजन किया गया है। ताकि इस तरह की घटना फिर से न हो। उन्हें इस बावत सख्त हिदायत दी गई है। कालेज में मैत्री भाव के साथ रहने के लिए जागरूक किया गया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-DGP के सख्त निर्देश अब ये किया तो होगी सख्त कार्यवाई

हल्द्वानी मेडिकल कालेज में छात्रों का सिर मुंडवाया था

राज्य में कुछ दिन पहले हल्द्वानी मेडिकल कालेज में भी रैगिंग का प्रकरण सामने आया था। कालेज के करीब 30 छात्रों को सिर मुंडवाकर सिर झुकाकर चलने को मजबूर किया गया। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ। इस मामले में उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका भी दाखिल की गई।

जिस पर अदालत ने कुमाऊं मंडल के आयुक्त और डीआइजी को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा था। जांच में रैगिंग की पुष्टि हुई है। बहरहाल, जांच समिति के समक्ष कोई सबूत पेश नहीं किए गए हैं। वहीं, इस मामले में कालेज प्रबंधन की भी लापरवाही सामने आई है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top