UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-गर्व की बात, उत्तराखंड के इन दो शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार

उत्तराखंड के दो शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार, देहरादून में शैलेश मटियानी सम्‍मान से नवाजे गए 39 शिक्षक

 

दिल्‍ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशभर के 46 शिक्षकों को स्कूली शिक्षा में उनके अद्वितीय योगदान के लिए राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित करेंगी। इनमें उत्‍तराखंड से भी दो शिक्षक शामिल हैं जिन्‍हें यह सम्‍मान दिया गया।

 

शिक्षक दिवस के मौके पर देहरादून से लेकर दिल्‍ली तक उत्‍तराखंड के शिक्षकों को सम्‍मानित किया गया। आज दिल्‍ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशभर के 46 शिक्षकों को स्कूली शिक्षा में उनके अद्वितीय योगदान के लिए ‘राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया।

उत्‍तराखंड से सम्‍म‍ानित होने वाले शिक्षकों में प्रदीप नेगी और कौस्तुभ चंद्र जोशी का नाम शामिल है। बता दें कि शिक्षा मंत्रालय देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को पुरस्कार प्रदान करने के लिए हर साल पांच सितंबर को विज्ञान भवन में एक समारोह आयोजित करता रहा है।

 

वहीं देहरादून में प्रदेश के चुनिंदा शिक्षकों को शैलेश मटियानी पुरस्कार से भी नवाजा गया। यह कार्यक्रम राजभवन में आयोजित किया गया। जहां राज्‍यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने इस शिक्षकों को सम्‍मानित किया। बता दें कि हर साल शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजित किया जाता है।

इस बार शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए 39 शिक्षकों को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार दिया गया। चयनित शिक्षकों में प्रारंभिक के 13, माध्यमिक के चार और जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान का एक शिक्षक भी शामिल हैं।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में पूर्व राष्ट्रपति एवं महान शिक्षाविद् भारत रत्न डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए योगदान से समाज हमेशा प्रेरित होगा। उन्होंने शिक्षक दिवस की सभी प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामना भी दी।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top