HARIDWAR NEWS

Big breaking:-वंदना का विरोध कर देश का विरोध कर बैठे अब जाएंगे जेल , 1 गिरफ्तार

कटारिया के पड़ोसियों की शर्मनाक हरकत टोक्यो ओलम्पिक में भारतीय महिला हॉकी टीम भले ही हार गई हो मगर टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से 135 करोड़ हिंदुस्तानियों का दिल जीत लिया।

मगर हरिद्वार में महिला हॉकी टीम की स्टार खिलाई वंदना कटारिया के कुछ शरारती तत्व पड़ोसियों ने टीम की हार पंर खुशियां जाहिर कर पूरे देश को शर्मशार कर दिया। कल मैच हारने के बाद हरिद्वार में वंदना कटारिया के घर के पास उसके कुछ पड़ोसियों ने ना केवल आतिशबाजी कर खुशियां मनाई बल्कि टीम की हार के लिए वंदना को दलित होने की वजह से टीम की हार के लिए जिम्मेदार बताते हुए काफी जातिसूचक व अपमानजनक शब्दो का प्रयोग किया।

वंदना के परिजनों ने इसे खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कारवाई करते हुए 3 आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया।भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रचते हुए टोक्यो ओलम्पिक में सेमीफाइनल में प्रवेश किया था तो देश भर में जश्न का माहौल था। कल जब टीम शानदार खेल के बावजूद भी मैच हार हो गई तो देश भर में निराशा छा गयी थी और वंदना के गावँ में भी गम का माहौल था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आनंद गिरी का विवादों से रहा है पुराना नाता , ऑस्ट्रेलिया में हुए थे गिरफ्तार , जाना पड़ा था जेल

मगर हरिद्वार में हॉकी टीम की सुपर स्टार खिलाड़ी वंदना कटारिया के पड़ोस में कुछ शरारती तत्वों  को टीम की हार में भी खुशियां मिल रही थी और जातिवाद नजर आ रहा था। जब मैच के शुरुआती दो मिनट में वंदना के मूव पर मिले पेनल्टी कॉर्नर को कुलजीत कौर ने जैसे ही गोल में बदला तो सभी खुशी से झूम उठे थे मगर वंदना के पड़ोस में सन्नाटा पसर गया था। इसके बाद जब टीम इंडिया मैच हार गाई तो उन्हीं पड़ोसियों के घर मे खुशियां मनाई जा रही थी और पटाखे फोड़े जा रहा थे।

यही नही ये पड़ोसी दलित समाज से ताल्लूक रखने वाली वंदना परजातिसूचक शब्दो के जरिये हमला कर उसे टीम की हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे थे। यह हाल तब था जबकि आरोपी खुद भी वंदना के भाई के अनुसार हॉकी के खिलाड़ी है। वंदना के भाई  ने पुलिस में इसकी शिकायत की। वंदना के भाई का आरोप है कि उनसे ईर्ष्या रखने वाले उनके कुछ पड़ोसियों ने हार की खुशियां मनात हुए ना केवल आतिशबाजी की बल्कि वंदना और परिवार के खिलाफ जातिसूचक शब्दो का इस्तेमाल करते हुए गाली गलौच भी की।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- अब इस जिले में एसएसपी ने पुलिस कर्मियों के कार्य क्षेत्र में किया बदलाव

यही नही आरोप है कि पड़ोसियों ने वंदना को दलित समाज की बताते हुए दलितों को टीम की हार का जिम्मेदार बताया।
भारतीय महिला हॉकी टीम की हार पंर वंदना के पड़ोसियों द्वारा खुशियां मनाने व पटाखे फोड़ने के बाद गावँ में हंगामा हो गया। वंदना के परिजनों की शिकायत के बाद मौके पर पुलिस भी पंहुची। पुलिस ने बामुश्किल लोगो को शांत कराया और वंदना के भाई की शिकायत पर सिडकुल थाने में  धारा 504 और एससी एसटी एक्ट के तहत FIR दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है
ओलम्पिक में देश की बेटियां कमाल दिखा रही है, तिरंगे की शान बढ़ रही हैं मगर कुछ लोग ऐसे भी है जो बेटियों की सफलता से खुश नही है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सुबह सुबह यहाँ फटा बादल , देखिए ख़ौफ़नाक मंजर

वंदना के परिवार के अनुसार टीम की हार पंर खुशियां मनाने और टीम की हार में जाति का एंगल ढूंढने वाले वंदना की सफलता से उनसे ईर्ष्या रखते है। और यह और भी ज्यादा अफसोसजनक तब हो जाता है जब हर पंर जश्न मनाने वाले भी स्थानीय स्तर के हॉकी के खिलाड़ी है। जब देश के लिए बेटियां पदक जीत कर लाया रही ही है तो ऐसे के इस तरह की शर्मशार हरकते करने वालो के खिलाफ कड़ी कारवाई होनी चाहिए

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top