UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-दिक्कत, UP-दिल्ली के इन रूटों पर ट्रेंने डायवर्ट-टाइम टेबल भी बदला; पढ़ें लिस्ट

दिक्कत, UP-दिल्ली के इन रूटों पर ट्रेंने डायवर्ट-टाइम टेबल भी बदला; पढ़ें लिस्ट

 

मुरादाबाद सहारनपुर रेलखंड के मेवा नवादा स्टेशन पर प्लेटफार्म की लंबाई भी बढ़ाई जानी है। इसके लिए वहां 29 सितंबर से 13 अक्तूबर तक प्री एनआई और 14 से 20 अक्तूबर तक एनआई (नॉन इंटरलॉकिंग) वर्क होगा। इसके लिए निर्माण

ट्रेन में सफर करने वाले रेल यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। यूपी, दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में ट्रेनों का टाइम टेबल बदला गया है। इसके अलावा, कुछ ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है। ऐसे में रेल यात्रियों को अपना सफर शुरू करने से पहले ट्रेन का टाइम देखने की सलाह दी जाती है।

यूपी के मुरादाबाद – धामपुर के बीच मेवा नवादा स्टेशन पर 29 सितंबर से रिमॉडलिंग का काम शुरू होगा। इसके लिए रेल मुख्य ने 20 अक्तूबर तक का ब्लॉक दिया है। ब्लॉक के दौरान 3 हफ्ते तक मुरादाबाद से लक्सर होकर देहरादून या रुड़की की तरफ आने जाने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेंगी।

ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाकर रेल के सफर का समय कम करने के अलावा रेलवे यात्रा आसान करने की कोशिश में जुटा है। इसके लिए क्रासिंग पर ओवरब्रिज या अंडरपास निर्माण तथा स्टेशन, सिग्नल सिस्टम को अपग्रेड किया जा रहा है।

मुरादाबाद सहारनपुर रेलखंड के मेवा नवादा स्टेशन पर प्लेटफार्म की लंबाई भी बढ़ाई जानी है। इसके लिए वहां 29 सितंबर से 13 अक्तूबर तक प्री एनआई और 14 से 20 अक्तूबर तक एनआई (नॉन इंटरलॉकिंग) वर्क होगा। इसके लिए निर्माण इकाई ने 21 दिन का ब्लॉक लिया है।

इन 3 हफ्तों में की मुरादाबाद – लक्सर – रुड़की व मुरादाबाद – लक्सर – देहरादून रूट की कुछ गाड़ियां प्रभावित होंगी। मुरादाबाद के सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि ब्लॉक के दौरान कोई ट्रेन रद नहीं की गई है।

अवधि में सहारनपुर – मुरादाबाद – सहारनपुर मेमू और ऋषिकेश – चंदौसी – ऋषिकेश पैसेंजर ट्रेन मेवा नवादा स्टेशन पर नहीं रुकेगी। इसलिए यात्रियों को या तो मेवा नवादा से पहले स्योहारा स्टेशन पर या इसके बाद कांठ स्टेशन पर ट्रेन पकड़नी – छोड़नी पड़ेगी।

बताया कि इनके अलावा इस रूट की कुछ ट्रेनों को मेवा नवादा स्टेशन के अप साइड या डाउन साड़ी में थोड़ी देर रोककर चलाया जा सकता है। पर इसका कोई प्री शेड्यूल प्रोग्राम तय नहीं है। जरूरत के मुताबिक कुछ गाड़ियों को 30 से 60 मिनट तक लेट किया जा सकता है।

रूट बदलकर चलेगी न्यू तिनसुकिया एक्सप्रेस
शाहगंज स्टेशन पर रिमॉडलिंग कार्य के कारण अमृतसर से न्यूतिनसुकिया एक्सप्रेस ट्रेन 27 सितंबर व 4 अक्तूबर को रूट बदलकर चलेगी। जयनगर – अमृतसर – जयनगर, शहीद एक्सप्रेस, अजमेर – किशनगंज – अजमेर, गरीब नवाज एक्सप्रेस तथा रक्सौल – आनंद विहार टर्मिनस दिल्ली – रक्सौल एक्सप्रेस ट्रेन भी इस दौरान बदले हुए रूट से चलाई जाएंगी। -14649-50, गरीब नवाज एक्सप्रेस-15715-16 ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा।

मेवा नवादा में रेलवे प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने के लिए वहां 29 सितंबर से 20 अक्टूबर तक काम किया जाना है। इस दौरान कुछ ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा।

आदित्य गुप्ता, सीनियर डीसीएम, मुरादाबाद

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top