UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:- तैयारी कीजिए 1500 समूह ग के पदों पर जल्द निकलने जा रही भर्ती

प्रदेश में विभिन्न विभागों के 1500 से अधिक समूह ग पदों पर भर्तियां होंगी। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए इसी सप्ताह भर्तियों का विज्ञापन प्रकाशित कर दिया जाएगा।

पिछले दो माह के भीतर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अलग-अलग विभागों के करीब ढाई हजार समूह ग के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इनकी आवेदन प्रक्रिया चल रही है। कुछ की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस बीच विभागों से धड़ाधड़ सिफारिश (अधियाचन) आ रहे हैं।

आयोग ने इनमें से आईटीआई धारकों के लिए कर्मशाला अनुदेशक, ड्राईवर, फॉरेस्ट गार्ड और कृषि विभाग में उद्यान पर्यवेक्षक व सहायक कृषि अधिकारी की भर्तियों का नोटिफिकेशन तैयार कर लिया है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इन सभी पदों के लिए सप्ताहभर के भीतर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-भू कानून को लेकर बनी समिति की पहली बैठक आज , पूर्व आईएएस सुभाष कुमार बोले सभी पहलुओं पर मंथन के बाद समिति अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी

इन पदों पर होगी भर्तियां
कर्मशाला अनुदेशक : 120 पद
ड्राईवर : 150 पद
फॉरेस्ट गार्ड : 890 पद
कृषि उद्यान पर्यवेक्षक, सहायक कृषि अधिकारी : 300 पद

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देहरादून चारधाम यात्रा से जुड़ी बड़ी खबर वाहन संचालन के लिए आरटीओ ने जारी की नियमावली

आयोग के पास तमाम अधियाचन ऐसे आए हैं, जिनमें अलग-अलग विभागों में बेहद कम संख्या के पद हैं। पदवार भर्तियां निकालने में मुश्किल है। इसलिए आयोग ने सरकार से अपील की है कि बायलॉज में संशोधन किया जाए ताकि इन सभी पदों के लिए अलग से एक विज्ञापन प्रकाशित कर एक सामान्य अध्ययन की परीक्षा कराकर भर्ती की जा सके। आयोग सचिव संतोष बडोनी के मुताबिक, इन पदों की संख्या करीब 500 है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-मुख्यमंत्री धामी ने यहाँ लगायी घोषणाओं की झड़ी, जन आशीर्वाद रैली के दौरान उमड़ा जनसैलाब, 2022 की तैयारी में सीएम और भाजपा
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top