UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-विधानसभा सत्र की तैयारियां पूरी , विधानसभा अध्यक्ष ने सदन का किया निरीक्षण , सदन में बैठेंगे केवल 30 विधायक

देहरादून – उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सदन का निरीक्षण किया। इस मौके पर  अग्रवाल ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के चलते सदन में विधायकों के बैठने की व्यवस्था का जायजा लिया।


विधानसभा अध्यक्ष ने सदन का निरीक्षण करने के उपरांत बताया कि सदन में 40 विधायकों के बैठने की व्यवस्था की गई है वहीं प्रकाश पंत भवन में स्थित कक्ष संख्या 107 में 30 विधायकों के बैठने की व्यवस्था है।जबकि वर्तमान में 2 विधायकों के पद भी भी रिक्त हैं।उन्होंने कहा कि कक्ष संख्या 107 में विधायकों के लिए सदन की कार्यवाही में प्रतिभाग करने के लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं दुरुस्त की गई हैं।विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि कक्ष संख्या 120 में अधिकारियों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है इसमें सदन की कार्यवाही के ऑडियो वीडियो के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं।


विधान सभा अध्यक्ष ने यह भी बताया कि मीडिया कर्मियों के लिए विधानसभा परिसर में वॉटरप्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई है जहां पर सदन की कार्यवाही का लाइव प्रसारण के लिए एलसीडी लगवाई जाएगी।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन के भीतर ऑडियो साउंड सिस्टम का भी निरीक्षण किया वही परिसर में साफ-सफाई दुरस्त रखने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल, अनु सचिव नरेंद्र रावत, व्यवस्था अधिकारी दीपचंद, वरिष्ठ निजी सचिव अजय अग्रवाल, प्रोटोकॉल अधिकारी मयंक सिंघल, सुरक्षा अधिकारी प्रदीप गुणवंत सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top