DEHRADUN NEWS

Big breaking:-पुलिस ने एमडीडीए के अकाउंटेंट सहित छह के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज , जानिए क्या है मामला

प्रापर्टी डीलर से लाखों रुपये हड़पने और धमकाने के आरोप में कोर्ट के आदेश पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने एमडीडीए के अकाउंटेंट सहित छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता महिला अनिता राजपूत निवासी शिवालिक एन्क्लेव कारगी ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया कि उनके पति राजेंद्र राजपूत प्रापर्टी डीलर का काम करते हैं। 2010 में नक्शा पास करवाने के संबंध में उनके पति की मुलाकात एमडीडीए के अकाउंटेंट राजाराम मौर्य से हुई। 2016 में महिला के पति राजेंद्र को रुपयों की जरूरत हुई तो उन्होंने राजाराज मौर्य से संपर्क किया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सहसपुर में सहदेव की नींद उड़ाई नवीन ने , भरी हुँकार , बीजेपी को सहसपुर में मिला सहदेव का विकल्प

महिला के अनुसार उनके पति ने आरोपित से 14 लाख रुपये उधार लिए और गारंटी के तौर पर कारगीग्रांट स्थित अपने भवन के दस्तावेज गिरवी रख दिए। रुपये छह महीने में लौटाने का अनुबंध हुआ था, लेकिन किसी कारण वह समय पर नहीं लौटा सके। 2018 में राजेंद्र ने आरोपित को ब्याज सहित साढ़े 15 लाख रुपये लौटा दिए।राजेंद्र ने राजाराम से जब भवन के दस्तावेज वापस मांगे तो उसने और रुपये मांगे और अपने पहचान के किसी रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर का डर दिखाकर दिसंबर 2019 तक 28 लाख 72 हजार रुपये ठग लिए। इसके बावजूद आरोपित ने भवन के दस्तावेज नहीं लौटाए।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड में one डिस्ट्रिक्ट two प्रोडक्ट योजना की हुई शुरुआत , धामी सरकार ने शासनादेश किया जारी

28 अगस्त 2020 को राजेंद्र दस्तावेज लेने के लिए आरोपित के घर गया तो आरोपित व घर में मौजूद उसका लड़का निखिल कुमार, प्रवीन कुमार व अन्य ने उसे धमकी दी और चार चेकों पर 39.48 लाख रुपये की धनराशि भरकर साइन करवा अपने पास रख लिए। महिला ने बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस अधिकारियों के पास भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपित राजाराम मौर्य उसके बेटे निखिल कुमार, पत्नी सरोज देवी, सहयोगी प्रवीन कुमार व सत्तो देवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top