DEHRADUN NEWS

Big breaking:-विकासनगर क्षेत्र में हुई लूट व हत्या की घटना का पुलिस ने किया 24 घंटे के अन्दर खुलासा

 

28-09-2021 की देर रात्रि लेहमन रोड विकासनगर स्थित पैट्रोल पम्प के कर्मियों द्वारा थाना विकासनगर को सूचना दी गयी कि, पैट्रोल पम्प के पास सडक पर एक बाइक सवार युवक पर दो युवकों द्वारा चाकू से हमला कर उसे गम्भीर रूप से घायल कर दिया है। उक्त सूचना पर तत्काल थाना विकासनगर से पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा घायल युवक को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक युवक की पहचान यूनुस पुत्र जरीफ निवासी ग्राम तिमली थाना सहसपुर देहरादून उम्र 28 वर्ष के रूप में हुई। घटना के सम्बन्ध में मृतक के भाई युसुफ पुत्र जरीफ निवासी ग्राम तिमली थाना सहसपुर द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना विकासनगर पर अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध मु0अ0सं0: 426/21 धारा: 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून  द्वारा अभियोग के अनावरण तथा वांछित अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु अलग-अलग टीमें गठित करने के निर्देश दिये गये।

 

जिसके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी विकासनगर के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक विकासनगर के नेतृत्व में चार अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन कर पैट्रोल पम्प के कर्मचारियो से घटना के सम्बन्ध में आवश्यक पूछताछ की गयी तथा मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। सीसीटीवी से प्राप्त संदिग्ध हुलिये के सम्बन्ध में मुखबिरों से जानकारी करने पर घटना में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दो अभियुक्तों साहिर पुत्र मुनसफ निवासी बणत थाना आदर्श मण्डी जिला शामली तथा सागर उर्फ लक्की राणा पुत्र गब्बर सिंह निवासी उपरोक्त का संलिप्त होना प्रकाश में आया। इस पर अभियुक्तों की धरपकड हेतु पुलिस टीम द्वारा सभी सम्भावित स्थानों पर दबिश देते हुए जनपद से बाहर जाने वाले रास्तों पर सघन चैकिंग अभियान प्रारम्भ किया गया। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घटना में संलिप्त एक अभियुक्त साहिर पुत्र मुनसफ निवासी बणत थाना आदर्श मण्डी जिला शामली को हरबर्टपुर, सहारनपुर रोड से गिरफ्तार किया गया, जिसकी तलाशी लेने पर उसके पास से मृतक युनुस का लूटा हुआ मोबाइल फोन तथा लूट के 2600 रूपये बरामद किये गये।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने पूर्ण रूप से कोविड 19 की पहली डोज लगाये जाने पर प्रदेशवासियों को दी बधाई।

घटना में वांछित अन्य अभियुक्त सागर उर्फ लक्की राणा की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम को सम्भावित स्थानों पर रवाना किया गया।

*पूछताछ का संक्षिप्त विवरण :-*

पूछताछ में अभियुक्त साहिर ने बताया कि मैं ग्राम बणत जिला शामली का रहने वाला हूँ । मेरे ही गांव के तीन लड़के सागर उर्फ लक्की राणा, आयुष राणा उर्फ चिन्टू एवं राज गोस्वामी शामली में एक व्यक्ति की हत्या कर वहां से फरार चल रहे थे। हत्या की उस घटना के तीन से चार दिन बाद मुझे सागर उर्फ लक्की राणा की व्हटसअप कॉल आयी और उसने मुझे जाट धर्मशाला कुरुक्षेत्र बुलाया। कुरूक्षेत्र पहुंचने के बाद हम चारों वहां से चण्डीगढ, यमुनानगर और अम्बाला आदि स्थानों पर घूमने निकल गये। उसके पश्चात आयुष राणा उर्फ चिन्टू तथा राज गोस्वामी हमारे गांव वापस चले गये। चूंकि मैं पूर्व में अपने पिता के साथ विकासनगर क्षेत्र में डाकपत्थर रोड पर कपडे की दुकान लगाता था तथा मुझे विकासनगर क्षेत्र की अच्छी जानकारी थी तथा शामली पुलिस लक्की राणा की तलाश में लगातार दबिशें दे रही थी इसलिये मै और सागर उर्फ लक्की राणा पांवटा साहिब होते हुए विकासनगर आ गये। उसके बाद हम 03 दिन तक विकासनगर बाजार स्थित महासू होटल में रूके तथा दिनांक: 28-09-2021 की रात्रि हमने होटल खाली कर दिया। सागर उर्फ लक्की राणा पुलिस से बचने के लिये लगातार अलग-अलग जगहों पर छिप रहा था,

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कोटद्वार को जल्द तोहफा देने जा रहे हरक , जल्द खुलेगा केंद्रीय विद्यालय , शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से की मुलाकात

जिसके लिये उसे पैसों की आवश्यकता थी इसलिये हमने पैसों का इन्तेजाम करने व देहरादून से बाहर जाने के लिये किसी मोटर साइकिल सवार को लूटने की योजना बनाई, जिससे हमें मोटर साइकिल व पैसे मिल सकें। योजना को अंजाम देने के लिये हमने विकासनगर स्थित पीएनबी बैंक के पास वाली एक दुकान से एक सब्जी काटने वाला चाकू खरीद लिया। होटल छोडने के बाद हम पैदल-पैदल लेहमन पुल से आगे हरबर्टपुर रोड पर पैट्रोल पम्प के पास पहुंचे तथा वहां से गुजर रहे एक मोटर साइकिल सवार को लूट की घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से पकड लिया। मोटर साइकिल सवार द्वारा विरोध करने पर पहले हमने उसे हेलमेट से मारा उसके बाद लक्की ने चाकू निकालकर उसकी छाती व पेट पर उससे कई वार किये इसी बीच उक्त व्यक्ति के चिल्लाने पर पास में स्थित पैट्रोल पम्प के कर्मचारियो को अपनी ओर आता देख हमने उक्त व्यक्ति की जेब से उसका मोबाइल फोन तथा पैसे निकाल लिये। लेकिन पैट्रोल पम्प के कर्मचारियो के पास आ जाने के कारण पकडे जाने के डर से हम मोटर साइकिल नहीं उठा पाये और पैदल-पैदल ही वहां से आगे भाग गये। घटना स्थल से काफी आगे निकलने के बाद हमारे द्वारा लूट मे मिले पैसो को आपस में बांट लिया तथा लूट के मोबाइल को मैने अपने पास रख लिया। उसके बाद हम दोनो वहां से अलग-अलग दिशाओं में भाग गये। पकडे जाने के डर से मैं रात भर खेतों में छिपा रहा तथा अगले दिन मौका देखकर मैने वहां से भागने का प्रयास किया परन्तु क्षेत्र में पुलिस की सक्रियता व चैकिंग को देखकर मैं वहा से भाग नहीं पाया तथा मैने रात्रि के समय वहां से भागने की योजना बनाई। किसी तरह मैं रात्रि के समय खेतों से निकलकर हरबर्टपुर में सहारनपुर रोड पहुंचा जहां पर पुलिस द्वारा मुझे लूटे हुए मोबाइल व पैसों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं का टर्म-1 परीक्षा की डेटशीट की जारी

*नाम/पता गिरफ्तार अभियुक्त :-*

01: साहिर पुत्र मुनसफ निवासी बणत थाना आदर्श मण्डी जिला शामली, उत्तर प्रदेश, उम्र 19 वर्ष।

*नाम/पता वांछित अभियुक्त:-*

01: सागर उर्फ लक्की राणा, पुत्र गब्बर सिंह निवासी बणत थाना आदर्श मण्डी, जिला शामली, उ0प्र0

*आपराधिक इतिहास :-*

*अभियुक्त सागर उर्फ लक्की राणा:-*
मु0अ0सं0 184/21 धारा 147/148/302 भादवि थाना आदर्श नगर शामली, उत्तर प्रदेश।

*नोट:-* अभियुक्तों के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

*बरामदगी:-*

01:- एक मोबाइल फोन वीवो कम्पनी का
02:- रूपये 2600/- नकद

*पुलिस टीम:-*

1- श्री बी0डी0 उनियाल, क्षेत्राधिकारी विकासनगर, जनपद देहरादून (पर्यवेक्षण अधिकारी)
2- श्री प्रदीप बिष्ट, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून ।
3- श्री जय प्रकाश कोहली, वरिष्ठ उप-निरीक्षक कोतवाली विकासनगर जनपद देहरादून ।
4- श्री कुलवन्त सिंह , उ0नि0 कोतवाली विकासनगर, जनपद देहरादून ।
5- उ0नि0 प्रमोद कुमार, चौकी प्रभारी हरबर्टपुर, कोतवाली विकासनगर ।
6- उ0नि0 विवेक भण्डारी, चौकी प्रभारी बाजार, कोतवाली विकासनगर ।
7- उ0नि0 रवि प्रसाद कवि, कोतवाली विकासनगर जनपद देहरादून ।
8- कानि0 राकेश राणा, कानि0 दीपक कुमार, कानि0 प्रविन्द्र, कानि0 जितेन्द्र (एसओजी देहात)

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top