DEHRADUN NEWS

Big breaking:-पीएम का दौरा कल ,ये है पुलिस और जिला प्रशासन की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल एम्स ऋषिकेश पहुंच रहे हैं। उनके दौरे से पहले उनकी सुरक्षा में नियुक्त किए गए पुलिस बल की वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एम्स हास्पिटल परिसर में ब्रीफिंग की। इस दौरान सभी को सजग रहने के निर्देश दिए गए। सभी को निर्धारित समय से तीन घंटा पहले ड्यूटी स्थल पर पहुंचना होगा।
ब्रीफिंग के दौरान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा-प्रबंधों की समीक्षा की गई। साथ ही सभी अधिकारी और कर्मचारियों को सजग और सतर्क रहने के निर्देश दिए गए। ब्रीफिंग के दौरान पुलिस महानिरीक्षक (अपराध एवं कानून व्यवस्था) वी मुरुगेशन, पुलिस महानिरीक्षक अभिसूचना और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने ड्यूटी में लगने वाले पुलिस बल को निर्देशित किया की वीवीआइपी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से तीन घंटा पहले अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर सभी जानकारी ले लें और ड्यूटी स्थल के साथ ही उसके आस पास के स्थान को जांच लिया जाए।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेस ने भी लोकसभा और सांगठनिक जिलेवार प्रभारी किए नियुक्त , अन्य राज्यों के मंत्री , पूर्व मंत्री , पूर्व सांसदों , विधायको को दी जिम्मेदारी

किसी भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तुरंत उच्चाधिकारियों को दी जाए।निर्देश दिए गए कि सिर्फ अधिकृत व्यक्तियों और उनके वाहनों को ही अंदर जाने की अनुमति दी जाए। वीवीआइपी से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी नजर रखी जाए और पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही एंटी सबोटाज चेकिंग के बाद अंदर जाने की अनुमति दी जाए। साथ ही ड्यूटी पर लगने वाले सभी कर्मियों को निर्देशित किया गया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का बिल्कुल इस्तेमाल न किया जाए और न ही बिना बताए ड्यूटी प्वाइंट को छोड़ा जाए। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-जल्द बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका , सूत्र बताते है दीपावली से पहले बीजेपी में होगी तोड़फोड़ , हरीश रावत भी मान गए लगते हैं

सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने साथ वर्दी और सादे में लगने वाले सभी पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों की पहचान कर उनके ड्यूटी कार्ड चेक कर ही उन्हें ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ करें और इस बात को सुनिश्चित कर लें कि ड्यूटी में नियुक्त अधिकारी, कर्मचारी अपने ड्यूटी स्थल को छोड़कर किसी एक स्थान पर एकत्रित न हो।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top