UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-पीएम मोदी ने निवेशकों से की भावनात्मक अपील, कह दी बड़ी बात, आज 44 हजार करोड़ के हुए MOU

*पीएम मोदी ने निवेशकों से की भावनात्मक अपील*

*बोले, मेरे जीवन का महत्वपूर्ण समय उत्तराखण्ड में बीता*

*यहां के लिए कुछ करने में मिलता है विशेष आनन्द*

*कहा, देवभूमि में करें पूंजी निवेश, जरूर मिलेगा लाभ*

*रामदेव बोले देवभूमि के आशीर्वाद से मेरे जैसे फकीर का बना हजारों करोड़ का साम्राज्य*

 

*ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शुक्रवार को 44 हज़ार करोड़ से अधिक के एमओयू साइन किए गए हैं। मुख्य रूप से Ev (इलेक्ट्रिक व्हेकल्स), ⁠रियल एस्टेट, ⁠हेल्थ केयर, ⁠हायर एजुकेशन, ⁠पर्यटन, फिल्म, आयुष और ऊर्जा क्षेत्रों में निवेश के लिए एमओयू किए गए।*

 

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में अपना उद्घाटन सम्बोधन समाप्त करने से पहले निवेशकों से भावनात्मक अपील कर गए। उन्होंने कहा कि मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण कालखण्ड उत्तराखण्ड में बीता है यहां के लिए रिटर्न में कुछ कर पाने में मुझे विशेष आनन्द मिलता है। निवेशक यहां बेफिक्र होकर पूंजी निवेश करें उन्हें भी जरूर इसका लाभ मिलेगा।

 

 

उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के उद्घाटन सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पहले चार उद्योगपतियों ने उद्बोधन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी अनुकूल नीतियों से हमारा देश विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और प्रधानमंत्री से मिली प्रेरणा व सहयोग से ही वे देश की तरक्की में अपना योगदान दे पा रहे हैं। अपनी बात रखते हुए योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने जीवन के कुछ साल उत्तराखण्ड में बिताये हैं यहीं से उनके जीवन में नया मोड़ आया और आज वह दमदार, यशस्वी और तेजस्वी प्रधानमंत्री बनकर उभरे हैं, जिनका देश और दुनिया में डंका बज रहा है।

 

 

 

बाबा रामदेव ने कहा कि कुछ साल पहले फकीर होते हुए मैंने उत्तराखण्ड में व्यवसाय शुरू किया था आज मेरा हजारों करोड़ का साम्राज्य है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड देवूभूमि है। यहां जो भी ईमानदारी से निवेश करेगा उसे जरूर लाभ मिलेगा। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूर्व वक्ताओं के द्वारा उनके बारे में कही गई यह बात सही है कि उनके जीवन का महत्वपूर्ण समय देवभूमि में व्यतीत हुआ है इसलिए जब भी मैं यहां के लिए कुछ करता हूं तो मुझे आनन्द मिलता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड टूरिज्म का सशक्त ब्रांड बनकर उभरने वाला है। यहां नेचर, कल्चर, हैरिटेज सबकुछ है। यहां योग, आयुर्वेद, तीर्थ, एडवेंचर स्पोर्ट्स, हर प्रकार की संभावनाएं हैं। इन्हीं संभावनाओं को एक्सप्लोर करना और उन्हें अवसरों में बदलना, ये आप जैसे साथियों की प्राथमिकता ज़रूर होनी चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top