UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-पीएम मोदी ने की सीएम धामी की तारीफ तो सीएम धामी ने भी जताया आभार सुनिए सीएम ने क्या कहा

 

उत्तराखण्ड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भाजपा के बड़े नेताओं को काफी उम्मीदें हैं। उन्हें भरोसा है कि आगामी विधानसभा के चुनाव में धामी ही भाजपा के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे। पिछले दो दिनों के भीतर पहले देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धामी की काबिलियत का बखान किया और दावा भी किया कि उनके नेतृत्व में भाजपा की जीत पक्की है।
बीते शुक्रवार को पौड़ी जनपद के पीठसैंण में आयोजित ‘वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की प्रतिमा का अनावरण और स्मारक के लोकार्पण कार्यक्रम’ में राजनाथ सिंह ने जनसभा में कहा कि ‘क्रिकेट की भाषा में अगर कहूं तो 20–20 के मैच में धमीजी को आखिरी ओवर में उतारा गया है।

 

धामीजी काफी धाकड़ बल्लेबाज हैं। उन पर उत्तराखण्ड के लोगों की बहुत सारी उम्मीदें टिकी हुई हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वे उन इन उम्मीदों पर खरे उतरेंगे’। उनके बाद आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में अलग-अलग ग्राम पंचायतों, जल समिति एवं सरपंचों से “जल जीवन संवाद” में पुष्कर सिंह धामी को युवा और मेहनती मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि निश्चित रूप से उत्तराखण्ड में बेहतर काम हो रहा है। यानी, भाजपा हाईकमान ने साफ कर दिया है कि सियासी मैच में अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कंधों पर ही पूरा दारोमदार होगा। भाजपा उन्हीं की कप्तानी में चुनाव लड़ेगी और वही पार्टी का चेहरा भी होंगे।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पीएम की रैली का काउंटडाउन शुरू , सीएम ने केंद्रीय मंत्री के साथ किया रैली स्थल का निरीक्षण

ऐसा नहीं की भाजपा के दिग्गज नेताओं ने पहली बार धामी की तारीफ की है। इससे पहले भी बीते 16 सितंबर को धामी के जन्मदिन पर बधाई संदेश के बहाने प्रधामनंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम नेताओं ने धामी को ऊर्जावान, कर्मठ, कर्मयोगी और ईमानदार कहकर उनकी जमकर सराहना की थी। इधर, जनहित में निर्णय लेने के लिए भाजपा हाईकमान ने उन्हें फ्री हैंड दे रखा है। धामी ने भी एक के बाद एक चौंकाने वाले फैसले लेकर विपक्ष की नींद उड़ाकर रखी है। छोटे से कार्यकाल में वह अपने इरादे जता चुके हैं, उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि वह चुनाव से नहीं घबराते। जनता की सेवा करना ही उनकी सरकार का भाव है और भाव में ही भगवान होते हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड में BSP ने विधानसभा चुनाव के लिए हरिद्वार में छह सीटों के लिए प्रभारियों की घोषणा की।

 

 

वही मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को जी.टी.सी हेलीपैड पर मीडिया से अनौपचारिक वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने हमारे अनुरोध पर अगस्त माह से पर्याप्त मात्रा में उत्तराखण्ड को वैक्सीन उपलब्ध करवाई। स्वास्थ्य विभाग के साथ ही अन्य विभाग के कर्मचारी जो भी वैक्सीनेशन के कार्य में लगे हैं उन्होंने बहुत मेहनत और लगन से कार्य किया है जिससे कि हम वैक्सीनेशन के अपने लक्ष्य के निकट आ गये हैं।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि नवम्बर माह तक हम अपने लक्ष्य को पूर्णतः प्राप्त कर लेंगे। 95 प्रतिशत वैक्सीनेशन प्रदेश में हो गया है। कुछ जगहों पर 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन कर दिया गया है। वैक्सीनेशन की हमारी प्रगति बहुत तेजी से चल रही है। प्रधानमंत्री जी द्वारा देश में नई कार्य संस्कृति व नये कार्य व्यवहार की बदोलत लोगों में नई ऊर्जा के साथ कार्य करने की भावना जागृत हुई है इस भावना को और अधिक बढ़ावा देने का हमारा प्रयास है। हम प्रधानमंत्री श्री मोदी के पदचिन्हों पर चलते हुए उनके मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड को आगे बढ़ायेंगे

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-DGP ने की बड़ी कार्यवाही , अभियोग में लापरवाही बरतने पर जनपद देहरादून के उपनिरीक्षक सनोज कुमार हुए निलम्बित

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के वन्य जीव अभयारण्यों में 18 साल तक के बच्चों को निःशुल्क प्रवेश की व्यवस्था से देश के 45 करोड़ युवाओं को पर्यटन से जोड़ने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकांश युवा सेना एवं अर्द्धसैन्य बलों आदि में सेवा हेतु जाते हैं। मुख्यमंत्री स्वस्थ युवा, स्वस्थ उत्तराखंड योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं का ओपन जिम की सुविधा उपलब्ध होगी तथा उन्हें सैन्य बलों में भर्ती होने में सुविधा होगी तथा उनकी शारीरिक दक्षता भी बढ़ेगी। युवाओं को स्वरोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना में बसों के क्रय में तथा दीन दयाल गृह आवास योजना में होम स्टे स्थापित करने वालों को सब्सिडी की मौजूदा अधिकतम सीमा को भी बढ़ाया गया है।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top