MODI GOVT 3.0

Big breaking :-PM मोदी ने X पर पार किया 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा, फिर भी रह गए किस से पीछे?

PM मोदी ने X पर पार किया 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा, फिर भी रह गए किस से पीछे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक नया मील का पत्थर स्थापित किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 100 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले, पद पर स्थापित वैश्विक नेता बन गए हैं।

 

 

 

100 मिलियन फॉलोअर्स पर क्या था पीएम मोदी का रिएक्शन

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा, “एक्स पर सौ मिलियन! इस जीवंत माध्यम पर होने और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और अधिक का आनंद लेने के लिए खुश हूँ। भविष्य में भी इसी तरह की दिलचस्प समय की प्रतीक्षा कर रहा हूँ

 

 

 

किन-किन को नरेंद्र मोदी ने छोड़ा पीछे

भारत में, प्रधानमंत्री मोदी के अन्य भारतीय नेताओं से अधिक फॉलोअर्स हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

प्रधानमंत्री मोदी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (1.99 करोड़), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (74 लाख), राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद और एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार (29 लाख) जैसे अन्य विपक्षी नेताओं से मीलों आगे हैं।

मोदी की लोकप्रियता के कारण, दुनिया के नेता उनसे जुड़ने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि उनसे जुड़ने से उनके अपने फॉलोअर्स, एंगेजमेंट्स, व्यूज और रीपोस्ट्स बढ़ते हैं। प्रधानमंत्री की जबरदस्त लोकप्रियता इटली और ऑस्ट्रिया में देखी गई।

सिर्फ राजनेताओं ही नहीं, प्रधानमंत्री मोदी के पास वैश्विक खेल आइकनों से भी अधिक फॉलोअर्स हैं, जिनमें विराट कोहली (64.1 मिलियन), ब्राज़ीलियाई फुटबॉल स्टार नेमार जूनियर (63.6 मिलियन), और अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स (52.9 मिलियन) शामिल हैं।

मोदी टेलर स्विफ्ट (95.3 मिलियन), लेडी गागा (83.1 मिलियन), और किम कार्दशियन (75.2 मिलियन) जैसे सेलिब्रिटीज़ से भी आगे हैं।

मोदी के एक्स हैंडल ने पिछले तीन वर्षों में लगभग 30 मिलियन यूजर्स की आचर्यजनक वृद्धि देखी है। यूट्यूब पर उनके लगभग 25 मिलियन सब्सक्राइबर हैं जबकि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 91 मिलियन फॉलोअर्स

 

बराक ओबामा अभी भी हैं मोदी से आगे

पीएम मोदी किसी राजनीतिक पद पर आसीन, सबसे ज्यादा एक्स फॉलोअर्स वाले नेता बन गए हैं। हालांकि, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बारक ओबामा के सोशल मीडिया साइट, एक्स पर ज्यादा फॉलोअर्स हैं। ओबामा के एक्स पर 131.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि नरेंद्र मोदी के 100 मिलियन।

2009 में एक्स से जुड़ने के बाद, प्रधानमंत्री ने इस प्लेटफार्म का रचनात्मक संवाद के लिए उपयोग किया है। वह कई आम नागरिकों को फॉलो करते हैं, उनसे बातचीत करते हैं, उनके संदेशों का जवाब देते हैं, और कभी किसी को ब्लॉक नहीं किया है। पीएम मोदी ने हमेशा इस प्लेटफार्म का जैविक रूप से उपयोग किया है, बिना कभी पेड प्रमोशन या बॉट्स का सहारा लिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top