UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-खिलाड़ियों क़ो नहीं मिल रही खेल कोटे से नौकरी, मंत्री रेखा ने अब अधिकारियो क़ो दिए यें निर्देश

 

*खेल मंत्री रेखा आर्या ने ली खेल एवं युवा कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक*

 

*खिलाड़ियों को चार प्रतिशत आरक्षण दिए जाने को लेकर अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के दिये निर्देश*

*खेल मैदानों के सुदृढ़ीकरण को लेकर बनाई जाए कार्ययोजना-रेखा आर्या

देहरादूनः आज यमुना कॉलोनी स्थित अपने शासकीय आवास पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आहूत की। बैठक में खेल मंत्री ने विभाग द्वारा अभी तक किये गए कार्यो की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली।

खेल मंत्री ने कहा कि समीक्षा बैठक में प्रदेश के खिलाड़ीयों को चार प्रतिशत आरक्षण किस प्रकार से दिया जा सकता है साथ ही न्याय पंचायत,ब्लॉक स्तर और जिला स्तर पर खिलाड़ियों की प्रतिभा को किस तरह से विभाग आगे बढ़ा सकता है, इन्ही सब विषयो पर विचार विमर्श किया गया। खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में हमारी कई प्रतियोगिताएं आयोजित होनी है ऐसे में हमारी कोशिश है कि न्याय पंचायत, ब्लॉक और जिला स्तर पर विभाग खिलाड़ियों को तैयार करे।

साथ ही खिलाड़ियों को चार प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के विषय पर बोलते हुए खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा की 2013 में चार प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का मामला किन्ही कारणो से कोर्ट में चला गया था, ऐसे में अब इसे पुनः किस प्रकार से पुनर्जीवित किया जा सके,इसे लेकर आने वाले समय मे माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के सम्मुख रखा जाएगा। साथ ही खेल विभाग स्पोर्ट्स कोटा को लेकर प्रस्ताव तैयार कर रहा है ताकि यह विषय कैबिनेट से होते हुए आने वाले समय में अध्यादेश अथवा एक एक्ट के रूप में सबके सामने आए, जिससे कि उत्तराखंड के खिलाड़ियों को चार प्रतिशत स्पोर्ट्स कोटा का लाभ प्राप्त हो।

वही खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि उनकी तरफ से विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए है कि राज्य में स्थित खेल मैदानों के सुदृढ़ीकरण के लिए कार्ययोजना तैयार की जाए जिससे खेल मैदान व्यवस्थित हो सकें। साथ ही कहा कि जब खेल के मैदानों में खेल गतिविधियां संचालित ना हो रहीं हो तो ऐसे में विभाग किस प्रकार इसे कमर्शियल रूप से इस्तेमाल कर सकता है इसका प्रस्ताव बनाने के भी निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर निदेशक खेल एवं युवा कल्याण श्री जितेंद्र सोनकर जी,उपनिदेशक खेल श्री अजय अग्रवाल जी,उपनिदेशक युवा कल्याण श्री शक्ति सिंह जी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top