DEHRADUN NEWS

Big breaking :-कबूतरबाजी: विदेश भेज नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी.. ठगी के शिकार डेढ़ दर्जन युवक-युवतियों ने एक साथ SSP देहरादून से की शिकायत.

कबूतरबाजी: विदेश भेज नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी.. ठगी के शिकार डेढ़ दर्जन युवक-युवतियों ने एक साथ SSP देहरादून से की शिकायत.. SSP ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर प्रभावी कार्रवाई के दिये आदेश.

 

 

देहरादून:उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में लंबे समय से कबूतरबाजी का गोरखधंधा लगातार फल-फूल रहा हैं.ताज़ा मामला थाना डालनवाला क्षेत्र से सामने आया हैं.यहाँ सिंगापुर व कनाडा जैसे देशों में भेज नौकरी दिलाने के नाम पर एक साथ डेढ़ दर्जन से अधिक नौजवानों से करोड रुपए की ठगी करने का अपराध सामने आया हैं

 

 

 

.ठगी के शिकार हुए युवक-युवतियों ने सोमवार एसएसपी देहरादून अजय सिंह से मुलाकात कर मामलें में लिखित शिकायत की.विषय की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों लोगों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई निर्देश दिए हैं.इतना ही नहीं एसएसपी ने कहा कि इस तरह से विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों का सत्यापन कर जांच-पड़ताल करना आवश्यक हैं.ताकि बेरोजगारों को इस तरह की ठगी से बचाया जा सकें.

 

 

 

कबूतरबाजी में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी:SSP दून

एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि विदेश में नौकरी का सपना देखने वाले लोगों को इस तरह से झांसे में लेकर ठगना बेहद गंभीर विषय है. कई ऐसी एजेंसीज हैं,जो तरह-तरह का प्रलोभन देकर युवक युवकों को धोखाधड़ी का शिकार बना रहे हैं.समय-समय पर ऐसी शिकायतें आती रहती हैं.ऐसे में ये बेहद गंभीर विषय है.इस पर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.एसएसपी ने कहा कि ताजा प्रकरण जो सामने आया है उसमें तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी..

 

 

 

कबूतरबाजों के खिलाफ कई राज्यों में धोखाधड़ी के मामले दर्ज:शिकायतकर्ता

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पता चला कि कबूतरबाजी का गोरखधंधा चलाने वाले आरोपियों के खिलाफ कई अन्य राज्यों में इसी तरह ठगी के कई मामले पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज है… शिकायतकर्ताओं के मुताबिक विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले लोगों ने अलग-अलग कैंडिडेट से एक लाख से लेकर 10 लाख रुपए वसूल कर योजनाबद्ध तरीक़े धोखाधड़ी की हैं..

वर्क वीजा जैसे फर्जी डॉक्यूमेंट देकर ठगी को अंजाम..

सिंगापुर व कनाडा जैसे यूरोपीय देशों में भेजने के नाम ठगी के शिकार युवक-युवतियां देहरादून के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं. शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि उनके जैसे कई अलग-अलग राज्यों के लोगों से इसी तरह विदेश भेजने के नाम पर वर्क वीजा दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी की गई है.इसके लिए उनको प्रलोभन देकर पहले अलग-अलग बैंक खातों में पैसे जमा कराए गए.उसके बाद मेडिकल और फिर इंटरव्यू और फिर वर्क वीजा जैसे फर्जी डॉक्यूमेंट देकर ठगी को अंजाम दिया गया..

 

शिकायतकर्ताओं द्वारा आरोपित लोगों के नाम:-

1-भरत कुमार नर्वानी

2-पूजा जमनाल

3-हेमा वासदेव नर्वानी

4- मीनाक्षी

5- प्रशांत

सिमरनजीत कौर

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top