UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड के लाल का पार्थिव शरीर पहुंचा , सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पुष्पांजलि अर्पित की

जम्मू कश्मीर में हुए आईईडी ब्लास्ट में टिहरी जिले के नायक प्रवीण सिंह का पार्थिव शरीर आज शाम सेना के विमान से जॉलीग्रांट एयपोर्ट पहुंचा। जहां सूबे के सैनिक कल्याण मंत्री, गणेश जोशी ने वीरभूमि के लाल अमर शहीद के पार्थिव शरीर पर श्रृद्धा सुमन अर्पित किए तथा कांधा दे कर शहीद के गाव को रवाना किया। प्रवीण सिंह की शहादत की सूचना मिलने के बाद से ही शहीद के परिवार सहित पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-विपक्ष विरोध करता रहा, युवा आवेदन करते रहें, वायुसेना में 3 दिन में इतने युवाओं ने किया आवेदन

 

भिलंगना ब्लॉक की नैलचामी पट्टी के पांडोली गांव निवासी 15 गढ़वाल राइफल के जवान प्रवीण सिंह गुसाईं (33 वर्ष) शहीद हो गए हैं। प्रवीण के दो बच्चे हैं और पिता पूर्व सैनिक रहे हैं। जवान आतंकियों की टोह लेने के लिए निकले थे, गांव सीडू से करीब एक किलोमीटर दूर हुए धमाके में वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार तीन जवान बुरी तरह जख्मी हो गए। विस्फोट में गंभीर तौर पर घायल जवान प्रवीण सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-उत्तराखंड सरकार ने जानिए क्या दी पीएम के ख़ास भाष्कर खुल्बे को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

दोपहर बाद की अपनी सभी बैठकों एवं कार्यक्रमों को स्थगित कर शहीद को अपनी श्रृद्धाजली अर्पित करने जॉलीग्रांट एअरपोर्ट पहुंचे सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा वीरभूमि के लाल ने भारत माता के प्रति अपने कर्तव्यों का बहादुरी से पालन करते हुए वीरगति प्राप्त की है। मैं परम पिता परमेश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इस वीरात्मा को मोक्ष प्रदान करे और उनके शोकाकुल परिवार को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। इस मुश्किल समय में राज्य सरकार शहीद के परिवार जनों के साथ खड़ी है। हम शहीद को वापस तो नहीं ला सकते परंतु सरकार की ओर से निर्धारित हर संभव सहायता एंव सहयोग शहीद के परिजनों को मुहैया कराया जाएगा।
इस दौरान कर्नल प्रकाश कौशिक, कर्नल प्रवीण कुमार शास्त्री, घनसाली के विधायक शक्ति लाल शाह, पार्षद सुशीला रावत, कैप्टन एएस राणा, विनोद कुमार, कैप्टन भगत सिंह राणा आदि उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top