UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-सदन में विपक्ष ने मांगे सरकार से रोजगार के आंकड़े , सदन के बाहर बीजेपी दे रही आँकड़ो से जवाब

 

देहरादून :- उत्तराखंड विधानसभा में आज बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने का विपक्ष ने काम किया विपक्ष लगातार सरकार से रोजगार देने के आंकड़े जारी करने की बात कर रहा था हालांकि सदन में सरकार और विपक्ष के बीच जमकर बहस भी हुई लेकिन आंकड़ों को लेकर बहुत कुछ सामने नहीं आया लेकिन अब बीजेपी संगठन ने आंकड़े जारी किए हैं

 

 

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मदन कौशिक ने कहा कि रोजगार के मुद्दे पर विपक्ष के सवाल औचित्यहीन है,क्योंकि आंकड़े गवाह है कि भाजपा ने अब तक 10 लाख से अधिक लोगों को रोजगार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता तो 3200 लोगों को रोजगार की सूची देने पर राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा भी कर चुके थे। जबकि 16980 लोग लोक सेवा आयोग तथा अधीनस्थ चयन सेवा आयोग से नियुक्ति पा चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान की फेसबुक पोस्ट से पछवा दून की राजनीति में हलचल , क्या निर्दलीय चुनाव लड़ने का ले सकती हैं फैसला

 

 

15789 पदों पर चयन प्रक्रिया चल रही है। वहीं आउट सोर्स और अनुबंध सहित अन्य तरह से 1,15159 लॉगो को रोजगार मिला है। इसके अलावा महात्मा गांधी ग्रामीण स्वरोजगार गारंटी योजना के अन्तर्गत लाखों लोगों को रोजगार दिया गया है। पीएमजीएसवाई, सहकारिता, उद्यान,क़ृषि और पर्यटन सहित कई विभागों में लाखों लोगों को रोजगार मिला है। यह आंकड़ा 10 लाख से कहीं अधिक है। हालांकि कोरोना काल में 2 वर्ष पूरे विश्व की स्थिति रोजगार को लेकर डगमगा गई थी ,लेकिन इससे प्रदेश में रोजगार की स्तिथि पर कोई फर्क नहीं पड़ा। सरकार ने सीमित संसाधनों के वावजूद लोगो को इलाज से लेकर भोजन,राशन मुहैया कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केंद्रीय कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर जल्द आ सकती है , जल्द हो सकता है ये बड़ा फैसला

 

 

 

आज युवा उत्साहित है और स्वरोजगार की जो योजनाये सरकार ने सन्चालित की है उसके नतीजे आने शुरू हो गये है। वहीं आने वाला समय उत्तराखंड के बेहतरी का है,क्योंकि प्रधानमंत्री ने 10 साल का रोडमैप तैयार किया है और 2025 में उत्तराखंड देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य होगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-ऐसा क्या डर खाया बीजेपी वालो की बीजेपी कार्यालय में खड़े कर दिए बाउंसर

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top