UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-खुल गया कॉर्बेट पार्क का बिजरानी ज़ोन,पर्यटकों को हुए लेपर्ड के दिदार

Ad

 

खुल गया कॉर्बेट पार्क का बिजरानी ज़ोन,पर्यटकों को हुए लेपर्ड के दिदार।

आज से कार्बेट पार्क का डे विजिट का लोकप्रिय बिजरानी जोन, पर्यटकों के लिये खुल गया है,क्षेत्रीय विधायक दिवान सिंह बिष्ट ने रिबन काटकर किया उद्घाटन। वहीं पहले दिन ही पर्यटकों को हुए लेपर्ड के दीदार।

 

 

बता दें कि विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में मानसून सत्र के बाद आज से पर्यटन गतिविधियां शुरू हो गयी है,जिस क्रम में आज से कॉर्बेट पार्क का बिजरानी ज़ोन जो 15 जून से मानसून के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से बंद कर दिया जाता था,जिसमे हर वर्ष 15 अक्टूबर से इसमें पर्यटन गतिविधियां शुरू की जाती है। वही आज सुबह 6बजकर 30मिनट पर इस बिजरानी गेट को पर्यटको के लिए खोल दिया गया,जिसका क्षेत्रीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने रिबन काटकर पर्यटकों की जिप्सियों को हरी झंडी दिखाकर इस ज़ोन में सफारी पर रवाना किया।

 

 

वहीं आपको बता दें कि इस ज़ोन में 30 जिप्सियां सुबह की पाली में व 30 जिप्सियां शाम की पाली में पर्यटकों को सफारी पर लेकर जाती है। वहीं आज से इस ज़ोन में नाईट स्टे की गतिविधियां भी शुरू हो गयी है,इस जोन में 7 कमरे है जो सभी 15नवंबर तक के लिए पैक है,इसके साथ ही आज से ढेला व झिरना ज़ोन में भी नाईट स्टे सुविधा शुरू हो चुकी है।

 

आपको बता दें कि पहले दिन बिजरानी ज़ोन में पर्यटकों को लेपर्ड के दीदार हुए,जिससे उनका रोमांच कई गुना बढ़ गया.
वही सुबह की पाली में इस जोन में जाते हुए पर्यटक काफी उत्साहित दिखे,उन्होंने कहा कि हम लकी है कि हम इस मानसून सत्र के बाद खुलने पर इसमें भ्रमण पर जा रहे है,उन्होंने कहा कि हम पार्क में वन्यजीवों के साथ ही जैवविविधता से भी रूबरू होना चाहते है। और कुछ पपर्यटकों ने कहा कि हम टाइगर या अन्य वन्यजीवों को देखना चाहते हैं।

 

मौके पर पहुंचे सीटीआर के निदेशक धीरज पांडे ने कहा कि हमारे द्वारा पर्यटकों की नाइट स्टे और डे सफारी के लिए सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी,वही रास्तों को भी दुरुस्त कर लिया गया है और भी कई रास्ते हैं जिनको सही कराने का कार्य किया जा रहा है।

 

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top