Delhi news

Big breaking:-रेलवे की इस भर्ती के आवेदन के लिए बचे केवल 2 दिन , जल्दी करिए वरना हाथ मलते रह जाएंगे

रेलवे में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा अवसर है। पूर्वी रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। साथ ही रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC), सेंट्रल रेलवे ने स्काउट्स और गाइड्स कोटा के तहत लेवल 1 और लेवल 2 पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक उम्मीदवार रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर तय समय के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देहरादून ISBT में धू धू कर जल उठी ये कार , कार सवारों ने बमुश्किल बचाई जान देखिए वीडियो

 

 

 

 

इस प्रक्रिया के माध्यम से पूर्वी रेलवे में 7वें सीपीसी वेतन मैट्रिक्स में लेवल 2 से लेवल 5 तक ग्रुप सी के कुल 21 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जबकि, सेंट्रल रेलवे में लेवल 2 के 2 पद और लेवल 1 के 10 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, लेवल 1 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं पास होना चाहिए। इसके अलावा NCVT द्वारा जारी आईटीआई या नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट होना चाहिए। जबकि, लेवल 2 और लेवल 3 के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं, लेवल 4 और लेवल 5 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरक की नाराजगी पर बोले बहुगुणा कहा बीजेपी में किसी भी तरह का असंतोष नही

 

 

 

 

 

सभी इच्छुक उम्मीदवार Eastern Railway Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrcer.com पर 11 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं, RRC Central Railway Recruitment 2021 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2021 तक निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए महिला / एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।इसके अलावा दक्षिण पूर्वी रेलवे में विभिन्न विभागों में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है।आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1785 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार South Eastern Railway Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर 14 दिसंबर 2021 तक ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top