UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-वेतन क़ो लेकर वन कर्मी दे रहें धरना, कहा हम अपना हक मांगते

Ad

 

देहरादून । आपने कहावत सुनी होगी कि ‘भूखे पेट भजन नहीं होता’। अगर हकीकत में इसका नजारा देखना है, तो चले आइए राजाजी टाइगर रिजर्व।

पिछले कई माह से वेतन न मिलने के चलते गुरुवार से राजाजी टाइगर रिजर्व के चिल्लावली धोलखंड व सभी रेंज में तैनात संविदा कर्मी अनिश्चितकालीन धरने पर ह

पिछले कई माह से यह संविदा कर्मी वेतन की बाट जोह रहे थे। इसके साथ ही इन संविदा कर्मियों का पिछले काफी समय से ईपीएफ व ईएसआई भी नहीं जमा किया जा रहा है।

इसको लेकर यह संविदा कर्मी पिछले काफी समय से आंदोलनरत थे। इस धरने को लेकर इनके द्वारा उच्च अधिकारियों को पत्र भी लिखा गया था। इसके बावजूद भी अब तक इस मामले को लेकर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। पहले भी वेतन व उपनल में समायोजित किए जाने को लेकर इन आउटसोर्स कर्मियों ने देहरादून में आंदोलन किया था, तब अधिकारियों व संगठनों के आश्वासन के बाद इन्होंने अपनी हड़ताल को खत्म कर दिया था।

हड़ताल से गश्त और दैनिक कार्य होंगे प्रभावित-

राजाजी टाइगर रिजर्व की बात करें तो यहां पर आउटसोर्स कर्मियों की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण होती है । ये संविदा कर्मी दैनिक कार्यों को करने के साथ ही पार्क में चलने वाली नियमित पेट्रोलिंग में भी अहम भूमिका निभाते हैं। इसके बावजूद भी इनके वेतन को लेकर उच्च अधिकारियों द्वारा केवल आश्वासन ही दिया जाता है। यही वजह है कि अब एक बार फिर यह संविदाकर्मी हड़ताल पर हैं। अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे इन आउटसोर्स कर्मियों का साफ तौर पर कहना है कि इस बार जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती उनका धरना लगातार जारी रहेगा।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top