उत्तराखंड

Big breaking:-देहरादून के नशा मुक्ति केंद्र जिला प्रशासन के निशाने पर , आज यहाँ पड़ी रेड , 2 नशा मुक्ति केंद्रों में मिली अनियमितता , बंद करने के निर्देश

देहरादून :- प्रशासन द्वारा जनपद के विभिन्न स्थानों पर संचालित नशामुक्ति केन्द्रों द्वारा अनियमितता बरते जाने की शिकायतों के मामलों को लेकर जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने गम्भीरता से लेते हुए सभी नशामुक्ति केन्द्रों का कमेटी एवं पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए है।

 

इसी क्रम में आज सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चैहान एवं एस.पी सिटी सरिता डोभाल के संयुक्त चैकिंग अभियान के तहत शिमला वाईपास रोड़ पर संचालित लास्ट रिहेब, जीवन ज्योति एवं जीवन दान नशामुक्ति केन्द्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान लास्ट रिहेब एवं जीवन दान नशामुक्ति केन्द्रों में व्यापक अनियमिताएं पाये जाने पर इन्हें तत्काल बन्द करने के निर्देश दिए गए। बताया गया कि इन नशामुक्ति केन्द्रों में लास्ट रिहेब के 43 तथा जीवनदान में 23 व्यक्तियों को प्रवेश दिया गया है। यहाँ पर नशामुक्ति नियन्त्रण के उपाय नहीं पाये गये।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-महिलाएं केवल वोट बैंक नही -कांग्रेस के ऊपर दीप्ति रावत ने कसा तंज

 

निरीक्षण के दौरान जांच टीम द्वारा केन्द्र का पंजीकरण एवं नियमानुसार संचालन होने, संचालक का पूर्ण विवरण एवं सत्यापन, नशामुक्ति केन्द्र कांउसिलिंग और चिकित्सकीय जांच हेतु विशेषज्ञ चिकित्सक की नियुक्ति, केन्द्र में देखभाल हेतु कार्यरत स्टाॅफ का विवरण एवं पुलिस सत्यापन, केन्द्रों की क्षमता के अनुसार रखे गये लोगों की जानकारी, केन्द्रों में रखे गये लोगों के साथ मारपीट एवं उत्पीड़न आदि बिन्दुओं पर विस्तार से जानकारी प्राप्त की गई। निरीक्षण के दौरान, सहायक समाज कल्याण अधिकारी एस.एस नेगी एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मानसी मिश्रा व जहांगीर आलम के अलावा पुलिस विभाग के कार्मिक उपस्थित रहे।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top