UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-चारधाम यात्रा के दौरान शनिवार के दिन विद्यालयों को बन्द रखे जाने के सम्बन्ध में आदेश हुए जारी 

चारधाम यात्रा के दौरान शनिवार के दिन विद्यालयों को बन्द रखे जाने के सम्बन्ध में आदेश हुए जारी

 

During the Chardham Yatra, orders were issued regarding the closure of schools on Saturdays.उपर्युक्त विषयक आपके संज्ञान में है कि वर्तमान में देश विदेश के श्रद्धालुओं द्वारा चारधाम की यात्रा की जा रही है, जिसका मुख्य सड़क मार्ग ऋषिकेश क्षेत्र से होकर जाता है। यात्रियों के आवागमन हेतु वाहनों की अत्यधिक संख्या होने से ऋषिकेश क्षेत्र में यातायात का बहुत अधिक दबाव बना रहता है। विशेषकर शनिवार के दिन वाहनों के अत्यधिक संख्या में आने से एक ओर जहाँ वायु प्रदूषण अधिक होता है, वहीं दूसरी ओर किसी भी समय आकस्मिक दुर्घटना का भय भी बना रहता है। साथ ही यातायात अवरुद्ध होने पर बच्चों को लाने व ले जाने वाले वाहन जाम में फँस जाते हैं, जिससे छात्र छात्राओं को कई-कई घण्टे उनके वाहन में ही रहना पड़ता है। उक्त दोनों ही स्थितियाँ ऋषिकेश क्षेत्र में संचालित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-मंत्री जी का जन्मदिन और होर्डिंग खासी चर्चाओं में

 

इस सम्बन्ध में माननीय वित्त मंत्री, उत्तराखण्ड सरकार द्वारा दूरभाष पर निर्देश दिये गये हैं कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा एवं उनके स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए अग्रिम आदेशों तक ऋषिकेश क्षेत्र के विद्यालयों को प्रत्येक शनिवार के दिन बन्द रखा जाये, जिससे किसी अप्रिय घटना से बचाव हो सके एवं छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य भी प्रभावित न हो।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-घोड़े, खच्चरों की मौत पर मेनका के संज्ञान के बाद महाराज का एक्शन

जनपद के विद्यालयों में दिनांक 27 मई, 2022 से ग्रीष्मावकाश होना है। अतः छात्र छात्राओं की सुरक्षा एवं उनके स्वास्थ्य के दृष्टिगत आपको निर्देशित किया जाता है कि विकासखण्ड डोईवाला के ऋषिकेश क्षेत्र के अन्तर्गत संचालित शासकीय / अशासकीय सहायता प्राप्त एवं निजी क्षेत्र के पब्लिक विद्यालयों ( प्राथमिक व माध्यमिक) को दिनांक 14 एवं 21 मई, 2022 ( दिन शनिवार) को बन्द रखते हुए अनुपालन आख्या से अधोहस्ताक्षरी को अवगत करायें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top