UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-ओहो जान गए एनर्जी का राज, तो गणेश की शक्ति का स्रोत हैं रूद्रावतार भगवान हनुमान

 

*11वें रूद्रावतार भगवान हनुमान हैं मेरी शक्ति का स्रोत : गणेश जोशी।*

*देहरादून 16 अप्रैल*, 11वें रुद्रावतार, भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और उनके अनुज देवीदत्त जोशी द्वारा अपने आवास पर सुंदरकांड का पाठ भगवान हनुमन जी को भोग एवं सार्वजनिक भण्डारे का आयोजन नेशविला रोड स्थित अपने निजी आवास पर किया गया। प्रातः 11ः00 बजे से सुंदरकांड तथा 1ः30बजे भोग एवं तदोपरान्त भण्डारे का आयोजन किया गया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-सीबीएसई ने परीक्षा का नियम बदला, साल में अब एक बार होगी 10वीं व 12वीं की परीक्षा- प्रश्नपत्रों में भी बदलाव

 

इस अवसर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मेरा छोटा भाई भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव को प्रत्येक वर्ष धूम-धाम से मनाता आया है। विगत वर्षों में कोरोना महामारी के कारण सार्वजनिक आयोजन नहीं किया जा सका था। हालांकि भगवान के आशिर्वाद से कोरोना काल में सार्वजनिक किचन के माध्यम से जरूरतमंदों को भोजन करवाया गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-क्या बात शिक्षा मंत्री के गृह जनपद में क्यों काम नहीं करना चाहते शिक्षा विभाग के अधिकारी

उन्होंने कहा कि आज भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव के आयोजन में अनुज देवीदत्त तथा परिवार के सदस्यों संग प्रभु का आशिर्वाद प्राप्त किया। मुझे अक्सर लोग पूछते हैं कि मेरा विधानसभा क्षेत्र इतना बड़ा है, कैसे मैं हर जगह जा पाता हूं? और अब कैबिनेट सदस्य होने के नाते पूरे राज्य में विभागीय गतिविधियों का संचालन कैसे कर पाता हूं? उन्हें मैं कहता हूं कि जैसे प्रभु राम जी के सेवक भगवान हनुमान हैं। उन्हीं की प्रेरणा और शक्ति से मैं अपने राज्य की जनता को राम मान कर उनका हनुमान बन जाता हूं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :- देश की बेटी साइना नेहवाल ने किए बाबा केदारनाथ के दर्शन देखिए तस्वीरें

 

 

इस अवसर पर माता श्रीमती मोहिनी जोशी, गणेश जोशी, निर्मला जोशी, देविदत्त जोशी, कंचन जोशी, मयंक जोशी, पंखुड़ी जोशी, नेहा जोशी, तुषार, दिव्यांश जोशी एवं परिवार उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top