UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-सौ दिन के भीतर रिक्त 2746 नर्सिंग पदों पर भर्ती की जायेगी, नर्सिंग कॉलेजों में रिक्त पदों पर पदोन्नति के लिए तीन माह में डीपीसी

 

*राज्य में वर्षवार होगी नर्सिंग स्टॉफ की भर्तीः डॉ0 धन सिंह रावत*

*अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर बोले चिकितसा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री*

*मेडिकल कॉलेजों एवं अस्पतालों में भरे जायेंगे 2746 नर्सिंग पद*

*स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग को फैकल्टी आवास व स्टूडेंट हॉस्टल की सौगात*

देहरादून,

राज्य सरकार ने मेडिकल कॉलेजों एवं अस्पतालों में वर्षवार नर्सिंग स्टॉफ की भर्ती करने का निर्णय लिया है। विभागीय अधिकारियों को सौ दिन के भीतर रिक्त 2746 नर्सिंग पदों को शीघ्र भरने के निर्देश दे दिये गये हैं। सूबे के नर्सिंग कॉलेजों में रिक्त पदों पर पदोन्नति के लिए तीन माह में डीपीसी पूरी कर दी जायेगी। स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग देहरादून में फैकल्टी के लिए आवास, छात्र-छात्राओं के लिए हॉस्टल निर्माण हेतु डीपीआर तैयार करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दे दिये गये हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने अतंर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति अनुकरणीय प्रतिबद्धता, समर्पण एवं निस्वार्थ सेवाभाव रखने के लिए नर्सों की जमकर सराहना की।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-शिक्षा विभाग ने एक और शिक्षक कर दिया निलंबित, ये था मामला

 

 

अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। डॉ0 रावत ने कहा कि सरकार ने राज्य के मेडिकल कॉलेजों एवं चिकित्सालयों में नर्सिंग पदों को वर्षवार भरने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि सौ दिन के भीतर रिक्त 2746 नर्सिंग पदों पर भर्ती की जायेगी,

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-भारी बारिश और बर्फबारी की वजह से सोनप्रयाग में रोकी गई केदारनाथ यात्रा

 

 

इसके निर्देश विभागीय अधिकारियों को दे दिये गये हैं। डॉ0 रावत ने राज्यभर के नर्सिंग कॉलेजों में रिक्त पदों पर पदोन्नति के लिए तीन माह के भीतर डीपीसी करने एवं कॉलेजों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। विभागीय मंत्री ने स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग देहरादून में फैकल्टी आवास, स्टूटेंट हॉस्टल के निर्माण हेतु डीपीआर बनाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। उन्होंने कॉलेज में पानी की समस्या को लेकर जलसंस्थान एवं पेयजल निगम के अधिकारियों की शीघ्र बैठक बुलाने की बात कही। डॉ0 रावत ने अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर नर्सों के कार्यों की जमकर सराहन करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति नर्सों का योगदान किसी से कम नहीं है। कोविड काल में नर्सों ने अपनी जान की परवाह किये बिना रात-दिन काम किया। उन्होंने कहा कि कोविड काल में आउटसोर्स पर रखे गये कार्मिकों को शीघ्र समायोजन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-पिथौरागढ़ के नाचनी मे बह गया निर्माणधीन पुल मुनस्यारी मोटर मार्ग मे बनाया जा रहा था पुल

कार्यक्रम में महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा आशीष श्रीवास्तव, अपर निदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं प्राचार्य दून मेडिकल कॉलेज डॉ0 आशुतोष सयाना, सीएमओ देहरादून डॉ0 मनोज उप्रेती, प्राचार्य स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग देहरादून राम कुमार शर्मा सहित नर्सिंग कॉलेज के शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रही।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top