UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-अब बिना चिंता के आइए उत्तराखंड , अब उत्तराखंड आने के लिए रजिस्ट्रेशन की बाध्यता समाप्त

कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित होती देख सरकार ने प्रदेश में कोविड प्रतिबंध के तहत लागू की गई तमाम तरह की पाबंदी समाप्त कर दी हैं। इसके बाद अब राज्य के बाहर से उत्तराखंड आने वाले व्यक्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की बाध्यता भी समाप्त हो गई है। साथ ही सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सामान्य दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

 

 

 

 

 

इनमें सार्वजनिक स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता और छह फीट की सुरक्षित शारीरिक दूरी रखना अनिवार्य किया गया है।प्रदेश मे अप्रैल माह में कोरोना संक्रमण के गति पकडऩे के बाद से सरकार ने कोविड प्रतिबंध लागू किए थे। इनमें प्रदेश में आने के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य करने, रात्रि कफ्र्यू लगाने, शापिंग माल बंद करने व होटल-रेस्टोरेंट में बाहर से आकर खाने पर पाबंदी लगाई गई थी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-स्वास्थ्य विशेषज्ञों बोले राज्य में तत्काल रैली, समारोह और शादियों में भीड़ जुटाने पर प्रतिबंध लगे

 

 

 

अगस्त के बाद संक्रमण के मामलों में कमी आती देख सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी थी। गत दो नवंबर को सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देते हुए सिनेमा हाल, शापिंग माल, जिम, स्पा, सैलून, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, आडिटोरियम को शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी थी। इसके साथ ही खेल संस्थान, स्टेडियम, खेल मैदान खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण के लिए पूर्ण क्षमता के साथ खोलने और होटल, रेस्टोरेंट, भोजनालय और ढाबों को पूर्ण क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दी गई।साथ ही सरकार ने सभी स्कूलों को खोलने को भी मंजूरी प्रदान की थी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-Twitter के नए CEO Parag Agrawal की ओर इतनी होने जा रही सैलरी , जमकर हो रही सर्च

 

 

 

 

अब सरकार ने व्यापक मंथन के बाद कोरोना प्रतिबंध के संबंध में 18 अक्टूबर को जारी शासनादेश को निरस्त कर दिया है। मुख्य सचिव एसएस संधु द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकना गैरकानूनी होगा और सार्वजनिक स्थानों पर पान, गुटखा व तंबाकू सेवन पर प्रतिबंध रहेगा।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top