UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-अब Dehradun में नो पार्किंग में वाहन खड़ा करने वालों की खैर नहीं, वाहन उठाने को 20 रूटों पर तैनात रहेगी क्रेन

अब Dehradun में नो पार्किंग में वाहन खड़ा करने वालों की खैर नहीं, वाहन उठाने को 20 रूटों पर तैनात रहेगी क्रेन

 

देहरादून पुलिस ने यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। अब शहर के किसी भी हिस्से में नो पार्किंग में खड़े वाहनों को टो करके ट्रैफिक कार्यालय ले जाया जाएगा और उनके मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस ने 9 क्रेनों के साथ 12 अतिरिक्त क्रेन तैनात की हैं।

 

 

 

देहरादून में सड़कों के जाम को देखते हुए पुलिस ने यातायात व्यवस्था बनाने के लिए ठोस कदम उठाने का निर्णय लिया है। अब कहीं भी नो पार्किंग में खड़े वाहनों को टो कर ट्रैफिक कार्यालय ले जाया जाएगा और स्वामी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

अब तक जनपद के मुख्य मार्गों पर संचालित की जा रही नौ क्रेनों के साथ 12 अतिरिक्त क्रेन तैनात की जा रही हैं। चौपहिया के साथ ही दुपहिया वाहनों को भी नो पार्किंग से टो कर लिया जाएगा। बीते आठ माह में यातायात नियमों के उल्लंघन में दून पुलिस करीब 10 हजार वाहनों के चालान कर चुकी है।

 

 

 

बढ़ जाता है यातायात का दबाब
देहरादून में विभिन्न स्थानों पर सड़क किनारे नो पार्किंग जोन में खडे़ वाहनों को हटाने के लिए वर्तमान में जनपद में ऋषिकेश, मसूरी, घंटाघर, आइएसबीटी, बल्लूपुर, सहस्रधारा, आइटी पार्क क्षेत्रों में नौ क्रेन संचालित की जा रही हैं। जबकि, वर्तमान में वाहनों की संख्या में हुई वृद्धि और उससे शहर के विभिन्न मार्गों पर बढ़े यातायात के दबाव को नियंत्रित करने के लिए जनपद के ऐसे विभिन्न स्थानों व मार्गों को चिहि्नत किया गया है, जहां वाहनों का आवागमन अधिक रहता है।

 

 

 

सड़क किनारे वाहन खड़ा करने के कारण यातायात बाधित होने से उक्त मार्गाें के साथ-साथ शहर के विभिन्न मुख्य मार्गों पर यातायात का दबाब बढ़ जाता है। जिस पर प्रभावी कार्रवाई के लिए एसएसपी के निर्देश पर 12 और क्रेन तैनात की जा रही हैं।

उधर, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध दून पुलिस ने विगत आठ माह में रैश ड्राइविंग व रांग साइड में वाहन संचालित करने वाले 1189 वाहन चालकों, ओवर स्पीडिंग व प्रेशर हार्न का प्रयोग कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 8539 वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

यह रहेगा क्रेन का रूट
ऋषिकेश के ढालवाला-नटराज चौक-मंसा देवी-श्यामपुर
ऋषिकेश के नटराज चौक-दून तिराहा-चन्द्रभागा घाट-एम्स तिराहा-काले की ढाल
मसूरी टैक्सी स्टैंड-फायर स्टेशन
मसूरी के पिक्चर पैलेसे-किंग क्रेग
दून घंटाघर चकराता रोड
यातायात कार्यालय-दून चौक-तहसील चौक-दर्शन लाल चौक-घंटाघर-किशन नगर चौक
किशन नगर चौक-बल्लूपुर चौक-कैंट
घंटाघर से राजपुर रोड ओरियंट चौक-कनक चौक-घंटाघर-ग्लोब चौक
ग्लोब चौक-बहल चौक-दिलाराम चौक-ग्रेट वैल्यू तिराहा
बहल चौक-बेनी बाजार-सचिवालय सुभाष रोड-कनक चौक-रोजगार तिराहा-सर्वे चौक
आइएसबीटी से सहारनपुर चौक रेलवे स्टेशन तक
कारगी चौक-अजबपुर फ्लाई ओवर-रिस्पना-विधानसभा तिराहा-जोगीवाला
बल्लूपुर चौक-बल्लीवाला चौक
पंडितवाडी-प्रेमनगर-नंदा की चौकी-सुद्धोवाला
सर्वे चौक-चूना भट्टा-सहस्त्रधारा क्रासिंग
आइटी पार्क से कैनाल रोड-ग्रेट वैल्यू तिराहा
यातायात कार्यालय-दून चौक-एमकेपी-द्वारिका स्टोर-क्रास रोड-सर्वे चौक-आराघर-धर्मपुर मण्डी-इन्कम टैक्स तिराहा-फव्वारा चौक-धर्मपुर-रेसकोर्स चौक-कबाडी मार्केट-यातायात कार्यालय
हरबर्टपुर-विकासनगर मंडी
विकासनगर मंडी-जीवनगढ़
सेलाकुई बाजार

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top