UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-अब इन शिक्षकों को मिलने जा रहा प्रमोशन का तोहफा , शासन ने भेजा है प्रस्ताव

माध्यमिक शिक्षकों का वरिष्ठता विवाद निपटने के बाद अब उनके लिए प्रवक्ता, प्रधानाध्यापक और प्रधानाचार्य पदों पर पदोन्नति की राह भी आसान हो गई है। 2269 एलटी शिक्षक जल्द ही प्रवक्ता बनेंगे। शासन ने  इन शिक्षकों की पदोन्नति का प्रस्ताव राज्य लोक सेवा आयोग को भेज दिया।

 

 

 

प्रधानाचार्यों के रिक्त 76 पदों के लिए डीपीसी हो गई।
प्रदेश में तदर्थ विनियमित और नियमित नियुक्त शिक्षकों के बीच वरिष्ठता का विवाद लंबे समय तक बने रहने का असर उनकी पदोन्नति पर पड़ रहा था। विवाद के चलते वर्षों तक पदोन्नति रुकी रही थी। अब सरकार संबंधित पक्षों की सुनवाई के बाद इस विवाद का निपटारा कर चुकी है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी बोले यहाँ से लड़ेंगे चुनाव

 

 

 

इसके बाद शिक्षा विभाग शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी कर चुका है। साथ ही एलटी शिक्षकों की पदोन्नति की कवायद शुरू की गई।
माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने बीते दिनों 2269 एलटी शिक्षकों को प्रवक्ता पद पर पदोन्नत करने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा था। प्रवक्ता पद पर भर्ती व पदोन्नति की प्रक्रिया लोक सेवा आयोग करता है। लिहाजा शासन ने पदोन्नति का प्रस्ताव आयोग को भेज दिया। आयोग इस प्रस्ताव का शिक्षकों के उपलब्ध सेवा अभिलेखों के आधार पर परीक्षण करेगा। इसके बाद पदोन्नति पर मुहर लग सकेगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इसे कहते हैं समर्पण , कोरोना संक्रमित होने के बावजूद अजय भट्ट पार्टी बैठकों में सक्रिय , ऑनलाइन कर रहे प्रतिभाग

 

 

सचिवालय में प्रधानाचार्य के 76 पदों के लिए डीपीसी हुई। प्रधानाध्यापकों से यह पदोन्नति की जानी है। इनमें 69 पद राजकीय इंटर कालेजों के हैं, जबकि पांच राजकीय बालिका इंटर कालेजों के हैं। बालिका इंटर कालेजों में महिला शाखा से प्रधानाध्यापकों को पदोन्नति मिलेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top