UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-अब देहरादून स्टेडियम में मशरूम नही उगेंगे होगा क्रिकेट , BCCI ने दी प्रतियोगिताओं की मेजबानी

उत्तराखंड क्रिकेट को बीसीसीआई की पूर्ण मान्यता मिलने के साथ ही क्रिकेट और यहां के क्रिकेटरों की बेहतरी की कोशिशें तेज हो गई हैं। उत्तराखंड के क्रिकेटर हर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके चलते बीसीसीआई का उत्तराखंड पर भरोसा मजबूत हुआ है।

उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक और अच्छी खबर है। बीसीसीआई ने 2021-22 घरेलू सत्र में आयोजित होने वाले सीनियर महिला वनडे और टी-20 प्रतियोगिताओं की मेजबानी का मौका उत्तराखंड को दिया है। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो इसके बाद आपको सीनियर पुरुष वनडे और टी-20 मैच भी देहरादून में होते दिखेंगे। बीसीसीआई के इस फैसले से क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। इस दौरान सबकुछ ठीक रहा तो प्रदेश को बड़े मुकाबलों को होस्ट करने की जिम्मेदारी भी मिल सकती है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड यानी सीएयू ने भी मुकाबलों की तैयारी शुरू कर दी है। प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि बीसीसीआई ने घरेलू प्रतियोगिताओं का शेड्यूल जारी कर दिया है।

इसके अनुसार सीनियर महिला वन-डे प्रतियोगिता के एलीट-ए ग्रुप के मुकाबलों की मेजबानी उत्तराखंड को मिली है।
यह भी पढ़ें – पहाड़ के इस आर्मी ऑफिसर ने बनाया रिकॉर्ड, 5 दिन में फतह की 17 पर्वत श्रृंखलाएं

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेस भवन में आज फिर तू तू मैं मैं , प्रवक्ता और कांग्रेस ऑफिस कर्मचारी के बीच हुई गर्मा गरम बहस

सभी मैच देहरादून में खेले जाएंगे। सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी में भी एलीट-ए ग्रुप के मुकाबलों का आयोजन देहरादून में कराया जाएगा। हालांकि उत्तराखंड की महिला टीम अपने सभी मुकाबले पुणे में खेलेगी। उत्तराखंड की पुरुष टीम की बात करें तो सीके नायडू ट्रॉफी के ग्रुप मैच विजयवाड़ा में होंगे। रणजी ट्राफी के लिए एलीट-सी ग्रुप में शामिल टीम को कोलकाता जाना होगा। कूच बिहार ट्रॉफी के मैच दिल्ली में होंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ कर्मचारियों की 6 बजे के बाद एंट्री बंद

उत्तराखंड के पुरुष अंडर-25 स्टेट ए वनडे मुकाबले हैदराबाद में खेले जाएंगे। वीनू माकंड प्रतियोगिता के मुकाबले हैदराबाद में होंगे। विजय हजारे ट्रॉफी के मैच मोहाली में होंगे। टी-20 मैचों की प्रतियोगिता यानी सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एलीट-ई ग्रुप में शामिल प्रदेश की टीम हरियाणा में मुकाबले खेलेगी। कुल मिलाकर सीनियर महिला वनडे और टी-20 प्रतियोगिताओं की मेजबानी उत्तराखंड को मिलने से कई फायदे होंगे। इससे प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा, साथ ही कमाई के नए दरवाजे भी खुलेंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज , इन मुद्दों पर हो सकता है फैसला
Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top