UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-अब इस विभाग में होंगे बंपर तबादले

देहरादून : सालाना तबादला प्रकिया के बाद एक बार फिर शिक्षकों के बंपर तबादले होने जा रहे हैं। शिक्षा विभाग के एलटी कैडर के 542 शिक्षकों के अंतरमंडलीय तबादले का प्रस्ताव सरकार को भेजा है। सरकार की ओर से एलटी कैडर शिक्षकों को दी गई विशेष छूट के तहत ये तबादले किए जाने हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों मंडलों से अंतरमंडलीय तबादले के इच्वक शिक्षकों से विभाग ने अंतर मंडलीय तबादले का सरकार को भेजा प्रस्तावआवेदन मांगे गए थे। करीब दो माह से जारी प्रक्रिया में 542 शिक्षकों ने तबादले के लिए अर्जी लगाई है। शासन की मंजूरी के बाद तबादला प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

कुमाऊं मंडल से गढ़वाल मंडल तबादले के लिए सामान्य वर्ग में 269 और महिला शाखा में 27 शिक्षकों ने आवेदन किया है। जबकि गढ़वाल मंडल से कुमाऊं मंडल जाने के इच्छुक शिक्षकों की संख्या सामान्य वर्ग में 217 और महिला शाखा में 29 है।

राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राम सिंह चौहान ने कहा कि अंतरमंडलीय तबादलों को शिक्षक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। शिक्षा निदेशालय के पास इच्छुक शिक्षकों का ब्योरा आ चुका है। इसलिए सरकार को ज्यादा से ज्यादा शिक्षकों को अंतरमंडलीय तबादले का मौका देते हुए जल्द कार्यवाही शुरू करनी चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top