ALMORA NEWS

Big breaking :-अब यहाँ कुत्ता पालने के लिए लेना होगा लाइसेंस, बिना इजाजत पाला तो होगी कार्रवाई

Ad

 

इसके लिए बकायदा पालिका ने घर-घर जाकर लोगों से लाइसेंस बनाने की अपील की थी। जिसके बाद कई लोगों ने पालतू कुत्तों का लाइसेंस बनाया पालिका अफसरों ने बताया कि अब करीब 500 से अधिक लोग लाइसेंस बना चुके है।अल्मोड़ा में अब लोगों को पालिका की इजाजत के बिना कुत्ता पालना महंगा पड़ सकता है। बिना लाइसेंस कुत्ता पालने वाले लोगों को अब पालिका ने नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है। नोटिस के बाद भी लाइसेंस नहीं बनाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लाइसेंस अनिवार्य

नगर क्षेत्र में आए दिन आवारा कुत्तों की तादात बढ़ रही है। कई लोगों को कुत्ते काटकर घायल कर चुके हैं। इसी को देखते हुए पालिका ने कुछ साल पहले कुत्ता पालने के लिए लाइसेंस अनिवार्य कर दिया था। जिससे की आवारा कुत्तों और पालतू कुत्तों की आसानी से पहचान हो सके।

अब तक बने कुल 500 लाइसेंस इसके लिए बकायदा पालिका ने घर-घर जाकर लोगों से लाइसेंस बनाने की अपील की थी। जिसके बाद कई लोगों ने पालतू कुत्तों का लाइसेंस बनाया। पालिका अफसरों ने बताया कि अब करीब 500 से अधिक लोग लाइसेंस बना चुके है।

इस साल 60 से अधिक लोग लाइसेंस बना चुके हैं। लेकिन अब भी कई लोगों ने लाइसेंस नहीं बनाया है। जिसको देखते हुए अब पालिका ने ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top