UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-अब फ्री का राशन ऐसे ही चट नहीं कर पाएंगे अपात्र, होने जा रही सबसे बड़ी कार्यवाही

Big breaking :- Now ineligible will not be able to eat free ration like this, biggest action is going to happen

*खाद्य विभाग की “”अपात्र को ना और पात्र को हां”” मुहिम के तहत खाद्य मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने की वर्चुअल समीक्षा बैठक*

*मुहिम के तहत 1967 टोल फ्री नंबर और डीएसओ का नंबर और राशन की दुकानों में राशनकार्ड धारको के नाम की लिस्ट करनी होगी चस्पा, पात्र का राशन किसी अपात्र को नहीं खाने दिया जाएगा-रेखा आर्या*

 

 

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-दादी ने गंगा में लगा दी छलांग, वीडियो हो गया वायरल

खाद नागरिक आपूर्ती व उपभोगता मामले मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने आज बनबसा से वर्चुअल माध्यम से खाद्य विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में खाद्य सचिव व आयुक्त सहित सभी जिलों के जिला पूर्ती अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में श्रीमती रेखा आर्य ने अधिकारियों को *पात्र को हां आपात्र को ना मुहिम* के तहत अभी तक विभाग के द्वारा क्या कार्यवाही की है , की विस्तृत रिपोर्ट ली। साथ ही सुझाव भी लिए। माननीय मंत्री महोदय ने कहा कि खाद्य विभाग को कहा गया है कि सभी राशन की दुकानों में सूची लगानी होगी जिसमें पात्र और अपात्र के मानक सहित 1967 टोल फ्री नंबर की जानकारी देनी होगी। वहीं उन्होंने कहा कि जिस भी ग्रामसभा से अपात्र का नाम कटेगा तो उसी ग्राम सभा से ही पात्र व्यक्ति का नाम राशन कार्ड में जोड़ा जाएगा। मंत्री महोदय ने बताया कि किसी किसी जिले से लोग स्वयं ही अपना नाम कटवा रहे है और एक हजार से पंद्रह सौ नाम भी अपात्रों के कटे हैं । इस महत्वपूर्ण अभियान के लिए मंत्री महोदय ने कहा कि इस मुहिम के प्रचार प्रसार के लिए नगरपालिका की कूड़ा उठाने की गाड़ियों , गैस की गाड़ियों, पंचायत सेक्रेटरी के माध्यम से जनजागरण चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-कावड़ यात्रियों की सुरक्षा में लगेगी इतनी पुलिस, ड्रोन, CCTV से की जाएगी निगरानी

स दौरान वर्चुअल बैठक में सचिव व आयुक्त खाद्य IAS श्री सचिन कुर्वे , अपर सचिव व आयुक्त श्री प्रताप शाह , अपर आयुक्त निदेशालय खाद्य श्री पीएस पांगती जी , देहरादून के जिला पूर्ती अधिकारी श्री जसवंत सिंह कंडारी जी सहित सभी जिलों के जिला पूर्ति अधिकारी मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top