DEHRADUN NEWS

Big breaking:-अब हर सोमवार को इस जिले में चलेगा वैक्सीन का महाअभियान

देहरादून जिले में कोविड टीकाकरण (Covid- 19 Vaccination) की दूसरी खुराक का लक्ष्य हसिल करने के लिए अब महाअभियान चलाया जाएगा। ये महाअभियान हर सोमवार को संचालित किया जाएगा, जिसके तहत जनपद के सभी टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Center) पर टीका लगाया जाएगा।

 

इस महाअभियान के तहत जनपद में चार ऐसे टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं, जिनमें कामकाजी लाभार्थियों को टीका लगाने की सुविधा उपलब्ध होगी। वहीं, जो लोग सुबह 10 से शाम 5 बजे तक दफ्तर में काम करते हैं, वे इन केंद्रों पर सुबह 10 बजे से पहले और शाम 5 बजे के बाद भी टीका लगवा सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरक सिंह रावत अब हरीश रावत को देने जा रहे ये सलाह सुनिए बयान

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती ने लाभार्थियों से अपील की है कि कोविड टीके से पूर्ण सुरक्षा प्राप्त करने के लिए नियत समय पर टीके का दूसरी खुराक अवश्य लगाएं। उनका कहना है कि महाअभियान के जरिए दूसरी खुराक के लक्ष्य को हासिल किया जाएगा। इसके साथ ही साथ ही एक्सटेंडेड साइट्स के माध्यम से कामकाजी लोग भी आसानी से टीका लगवा पाएंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अधिकारियों की ढीली कार्यशैली ने शिक्षामंत्री के 20 दिन में नियुक्ति के वादे की उड़ाई धज्जियां, प्राथमिक शिक्षक भर्ती का भविष्य अंधकारमय

 

वहीं, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दिनेश चौहान ने बताया कि कोविड 19 टीकाकरण महाअभियान के तहत जनपद में सभी लाभार्थियों को कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक (Second Dose) दिसंबर माह तक लगाने का लक्ष्य रखा गया है। देहरादून में कुल 1446932 लाभार्थियों को दूसरी खुराक लगाने का लक्ष्य है, जिसमें से 692476 लाभार्थियों (47.85 फीसदी) को 5 अक्टूबर तक दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top