UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-नहीं रुक रहा चारधाम में श्रद्धालुओं किए मौतो का सिलसिला, मंगलवार को भी 5 की मौत, अब तक 173 श्रद्धालुओं की हुई मौत

Chardham Yatra 2022: हृदयाघात से बदरीनाथ और केदारनाथ में पांच तीर्थ यात्रियों की मौत, ये यात्री नेपाल, उत्‍तर प्रदेश, महाराष्‍ट्र और राजस्थान से आए थे यात्रा पर

 

Chardham Yatra 2022 हृदयाघात से आज मंगलवार को बदरीनाथ और केदारनाथ में पांच तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। इसमें केदारनाथ में चार और बदरीनाथ में एक तीर्थ यात्री ने दम तोड़ा है। ऋषिकेश समेत चारों धाम में मरने वालों की संख्या 173 पहुंच गई है।केदारनाथ में हृदयाघात से मरने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार को चार और तीर्थ यात्रियों के दम तोड़ने के बाद यह संख्या 82 पहुंच गई।उधर, बदरीनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे नेपाल के तीर्थ यात्री की भी हृदयाघात से मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-इस जिले में हो गए उपनिरीक्षकों के ट्रांसफर, जानिए किसे कहा भेजा

 

इसके साथ ही ऋषिकेश समेत चारों धाम में अब तक 173 तीर्थ यात्रियों की मौत हो चुकी है।मंगलवार को केदारनाथ धाम जा रहे रैपुरा-चित्रकूट (उत्तर प्रदेश) निवासी लालमन यादव (62) की सोनप्रयाग में अचानक तबीयत बिगड़ गई और कुछ ही देर में उन्होंने दम तोड़ दिया।वहीं, महाराष्ट्र निवासी प्रशांत बंसी (63) ने केदारनाथ जाते हुए पैदल मार्ग पर भीमबली के पास और सवाई माधोपुर (राजस्थान) निवासी सत्यनारायण शर्मा (70) ने फाटा में दम तोड़ा।

 

 

वहीं, चुरू (राजस्थान) निवासी तुलाची देवी (67) बाबा केदार के दर्शनों के बाद घोड़ा पड़ाव के पास अचानक बेहोश हो गईं। इससे पहले कि तुलाची देवी को अस्पताल पहुंचाया जाता, वह दम तोड़ चुकी थीं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-केंद्र सरकार ने राज्यों को चेतावनी की जारी, इसपर ध्यान देने को कहा

उधर, बदरीनाथ दर्शनों को जा रहे नेपाल निवासी एम.राज (70) को कर्णप्रयाग में सीने के दर्द की शिकायत पर उप जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।हृदयाघात से मरने वाले श्रद्धालु

 

 

धाम—-14 जून को—-कुल मृतक
यमुनोत्री—-00————38
गंगोत्री——00————10
केदारनाथ–04————82
बदरीनाथ—01————37
ऋषिकेश—00————06
गोपेश्वर : भालू के हमले से दो महिलाएं गंभीर घायल

चमोली जिले के खैनुरी गांव के पास जंगल में घास लेने गई दो महिलाओं पर भालू ने हमला कर गंभीर घायल कर दिया। उन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय गोपेश्वर लाया गया।खैनुरी गांव के पास ही जंगल में घास लेने गई कमला देवी पत्नी मोहन लाल व सावत्री देवी पत्नी रघुवीर सिह पर भालू ने हमला कर दिया। जिस पर महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। किसी तरह से महिलाओं ने शोर किया जिस पर अन्य महिलाओं के शोर मचाने के बाद भालू वहां से भाग निकला।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-कावड़ यात्रियों की सुरक्षा में लगेगी इतनी पुलिस, ड्रोन, CCTV से की जाएगी निगरानी

 

 

ग्रामीणों ने घटना की सूचना चमोली थाने को दी। थाना प्रभारी कुलदीप रावत मौके पर पहुंचकर 108 की मदद से दोनों गंभीर घायल महिलाओं को जिला चिकित्सालय गोपेश्वर लाया गया जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top