UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-अब उत्तराखंड विधानसभा में नेताओ की सिफारिशों से नहीं , परीक्षा देकर होगी ये भर्ती , अधीनस्थ चयन आयोग ने इन तमाम विभागों के लिए मांगे आवेदन

 

विधानसभा चुनाव से पूर्व विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित करने का सिलसिला जारी है। इधर, विधानसभा सचिवालय में समूह ख और ग के तहत कई रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं।विज्ञापन प्रकाशन की तिथि: 1 अक्टूबर

2021

आनलाइन आवेदन की प्रारंभ तिथि: 1

अक्टूबर 2021

आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 30

अक्टूबर 2021

परीक्षा शुल्क द्वारा जमा करने की अंतिम

तिथि: 1 नवंबर 2021

लिखित परीक्षा का अनुमानित समय बाद में जारी किया जाएगा।

आयोग की ओर से यह पूर्व में स्पष्ट किया गया है कि अब किसी भी आवेदन पत्र को भरने के पूर्व ●अभ्यर्थियों को अपना ओ०टी०आर० (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) भरना अनिवार्य है इसके उपरांत ही अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र भर सकेंगें। ओ०टी०आर० भरे जाने के उपरांत अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र भरने में सुगमता होगी। अतः जिन अभ्यर्थियों ने OTR नहीं भरा है वे पहले कृपया OTR Profile तैयार करें व उसे त्रुटिरहित भरने के बाद ही आवेदन पत्र भरें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बेरोजगारो के लिए बड़ी खबर , शिक्षा विभाग में 451 शिक्षकों के पदों पर होने जा रही भर्ती , मंत्री ने दिए निर्देश

आवेदन पत्र भरने के लिए कॉमन सर्विस सेन्टर (सी०एस०सी०) को भी अधिकृत किया गया है जो अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र व ओ०टी०आर० भरने में सहयोग करेंगे। ग्रामीण व दूरस्थ क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए न्याय पंचायत स्तर पर कॉमन सर्विस सेन्टर उपलब्ध है। उनके पास फोटो हस्ताक्षर तथा अंगूठा स्कैन करने व ऑनलाइन शुल्क जमा करने की व्यवस्था भी उपलब्ध है।

उक्त विज्ञापन आज दिनांक 01.10.2021 को आयोग वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर अपलोड / प्रसारित किया जा चुका है। अभ्यर्थी कृपया विस्तृत विवरण देखकर ही आवेदन पत्र भरें।

राज्य सरकार द्वारा अभ्यर्थियों को चयन वर्ष 2021-22 में ऊपरी आयुसीमा में 01 वर्ष की छूट दी गयी है उसका भी प्रावधान ऑनलाइन आवेदन में किया गया है। निचली आयुसीमा यथावत रखी गयी है।

EWS प्रमाण पत्र के संबंध में अभ्यर्थी बार-बार गलतियां कर रहे है यह स्पष्ट है कि आवेदन भरने की तिथि या आवेदन पत्र की अंतिम तिथि तक अभ्यर्थियों के पास सभी अईताओं के वैध प्रमाण पत्र होने चाहिए। EWS प्रमाण पत्र के बारे में भी यही प्रावधान है अतः आवेदन भरने की तिथि को आवेदक के पास वैध EWS प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-खराब मौसम , चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के करीब 85 वाहन किए गए वापस

अभ्यर्थियों को ओ०टी०आर० भरने में यदि कोई कठिनाई आती है तो उसका भी आयोग द्वारा ससमय समाधान किया जायेगा। अभ्यर्थी सहायता के लिए टॉल फ्री नं0-9520991172 या व्हाट्सएप्प नं०-8520991174 या आयोग की E.Mail-chayanayog@gmail.com पर भी सम्पर्क कर सकते है।

आवेदनकर्ताओं को सूचित किया जाता है कि वे अपना OTR User Name व Password सुरक्षित रखे। इसी से भविष्य में वे अपना OTR Profile खोल सकेंगे व प्रवेश पत्र आदि डाउनलोड कर सकेंगे।

किसी भी जानकारी के लिए आयोग से दूरभाष- 0135-2069658 एवं 9520991174, 9520991172 तथा E.Mail-chayanayog@gmall.com पर सम्पर्क किया जा सकता है।

कनिष्ठ सहायक (इंटरमीडिएट स्तर) के 746 पदों पर जारी वि० सं०-25 / UKSSSC/2020 में संशोधन का अवसर दिये जाने के संबंध में।

अभ्यर्थी अवगत हैं कि उपरोक्त चयन संबंधित लिखित परीक्षा शीघ्र प्रस्तावित है। अभ्यर्थियों को इस परीक्षा से संबंधित आवेदन पत्र में संशोधन का अवसर दिया जा रहा है। अभ्यर्थी आज दिनांक 01.10.2021 से दिनांक 06.10.2021 के मध्य आवेदन पत्र के महत्वपूर्ण प्रविष्टियों (Fields) में संशोधन कर सकते है। डेटा में संशोधन के लिए आ रही कठिनाईयों के कारण संशोधन के लिए एक अलग प्रारूप दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-DM देहरादून के खराब मौसम को लेकर बड़े निर्देश , कल देहरादून में बंद रहेंगे सभी स्कूल

अभ्यर्थी अपना नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, आरक्षण श्रेणी, उपश्रेणी तथा लिंग में संशोधन कर सकते हैं क्योंकि इन्हीं प्रविष्टियों का प्रभाव परिणाम पर पड़ता है। नाम, पिता का नाम व जन्मतिथि हाईस्कूल परीक्षा के प्रमाण पत्र के अनुरूप होना चाहिए।

अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in में OTR Login कर संबंधित आवेदन पत्र देख सकते हैं। उसके बाद आवेदन पत्र के दायीं ओर ACTION बटन दिया गया है। इस बटन को क्लिक कर प्राप्त OTP भरकर तथा निर्धारित शुल्क रू0 30 देकर अभ्यर्थी उपरोक्त प्रविष्टियों में संशोधन कर सकते हैं।

जो अभ्यर्थी आरक्षण श्रेणी बदलना चाहते हैं उन्हें सामान्य श्रेणी परिवर्तन पर सामान्य श्रेणी का शुल्क भी पूरा करना होगा, इसकी सुविधा भी इसी लिंक पर दी गयी है।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top