उत्तराखंड

Big breaking:-उत्तराखंड में नवजात भी कोरोना से महफूज नही , यहाँ आया केस सामने जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क

कोरोना का कहर फिलहाल थम गया है, लेकिन तीसरी लहर की विशेषज्ञों की आशंका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। नवजात भी कोरोना के खतरे से महफूज नहीं हैं। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में इस तरह का एक केस सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है।

 

16 दिन के शिशु में एंटीबॉडी मिली है। यह तब होता है जब कोरोना संक्रमित होने के बाद मरीज स्वस्थ हो जाता हैमामला तब सामने आया जब 16 दिन के नवजात की तबीयत लगातार बिगड़ने पर परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने जांच की सलाह दी। खून की जांच के दौरान पता चला कि बच्चे में एंटीबॉडी बन चुकी हैं। इससे यह स्पष्ट हो गया कि बच्चे को कोरोना हुआ था, लेकिन अब वह ठीक हो चुका है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ बीच नदी में फंस गई जान , फिर काफी जद्दोजहद के बाद ऐसे बची जान देखिए वीडियो

ये भी हैं कोरोना के लक्षण
बच्चे का इलाज करने वाले डॉक्टर कुशाल अग्रवाल बताते हैं कि सिर्फ खांसी, जुकाम, बुखार ही कोरोना के लक्षण नहीं हैं। बच्चों में उल्टी, दस्त ज्यादा दिन तक रहना भी कोरोना के लक्षण हो सकते हैं। हाल ही में उनके पास आए 16 दिन के बच्चे का केस इस बात का सबूत है कि नवजात भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत ज्यादा घबराने वाली बात नहीं है, लेकिन  ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत है।ये सावधानी है जरूरी

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी केदारनाथ में दर्शन करने पहुंचे

– घर में अगर किसी को नजला, खांसी, जुकाम, बुखार है तो वह बच्चे के पास जाने से परहेज करें।
– बुखार, उल्टी, दस्त होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।
– नवजात शिशुओं को लेकर विशेष सावधानी बरतें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-प्रीतम से मुलाकात के बाद मंत्री हरक ने फिर हरीश रावत पर साधा बड़ा निशाना , कहा मेरा चरित्रहनन करने की कोशिश की

प्रदेश में 343504 पहुंची संक्रमित मरीजों की संख्या
प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 343504 हो गई है। इनमें से 329794 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7393 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश की रिकवरी दर 96.01 प्रतिशत और संक्रमण दर 0.10 प्रतिशत दर्ज की गई है।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top