UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-शिक्षा विभाग का नया प्रकोष्ठ नहीं होगा भंग , अब दूर के लिए नहीं देहरादून के शिक्षक अधिकारी होंगे इसमें तैनात , मंत्री अरविंद पांडेय के निर्देश के बाद कार्यवाही

शिक्षा सचिव के निर्देशन में नई शिक्षा नीति के लिए गठित प्रकोष्ठ भंग नहीं होगा, लेकिन उसमें दूरस्थ क्षेत्रों से तैनात शिक्षक व अधिकारी हटेंगे। इनके स्थान पर देहरादून में तैनात शिक्षक और शिक्षा निदेशालयों में कार्यरत अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

 

 

 

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने  इस संबंध में सचिव बीवीआरसी पुरुषोत्तम से वार्ता कर उन्हें निर्देश दिए।उत्तराखंड में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित स्टीयङ्क्षरग कमेटी की बैठक में प्रकोष्ठ के गठन का फैसला लिया गया था। शिक्षा विभाग ने शिक्षा मंत्री का अनुमोदन लिए बगैर ही प्रकोष्ठ में 13 कार्मिकों की तैनाती कर दी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देवस्थनम बोर्ड को लेकर उच्च स्तरीय कमेटी की फाइनल रिपोर्ट सीएम को सौपी गई , जल्द फैसला

 

 

 

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने इस पर आपत्ति की थी। उनका कहना है कि एनईपी को लेकर एससीईआरटी पहले से कार्यरत है। टास्क फोर्स भी है।शिक्षा मंत्री की आपत्ति के मद्देनजर सचिव ने  उनसे वार्ता की। सचिव ने प्रकोष्ठ की जरूरत पर जोर दिया तो विभागीय मंत्री ने उस पर सहमति दी, लेकिन इसमें दूरदराज से शिक्षकों व अधिकारियों को तैनात नहीं करने के निर्देश दिए। उधर, सचिव बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने कहा कि शिक्षा मंत्री के निर्देशों के मुताबिक कार्यवाही की जाएगी।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top