Delhi news

Big breaking:-राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू हो जाएगी

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू हो जाएगी. शिक्षामंत्री ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.उन्होंने ट्वीट कर बताया कि रेसीडेंट डॉक्टर्स को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए आश्वासन के अनुसार, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद MCC द्वारा NEET-PG काउंसलिंग 12 जनवरी 2022 से शुरू की जा रही है. इससे कोरोना से लड़ाई में देश को और मज़बूती मिलेगी.

 

 

 

बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने NEET UG और PG में ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत EWS के लिए 10 फीसदी आरक्षण प्रदान करने के केंद्र के फैसले को बरकरार रखते हुए NEET काउंसलिंग शुरू करने का रास्ता साफ कर दिया था. जिसके बाद मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) यूजी, पीजी काउंसलिंग 2021 के संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है. MCC द्वारा जारी नोटिस में छात्रों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही यह भी आश्वासन दिया कि काउंसलिंग का शेड्यूल जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी किया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आचार संहिता भले लग गई हो लेकिन पुलिस में भर्ती के इस मौके को ना जाने दे हाथ से अभी आवेदन करें

 

 

कोर्ट इस मामले में मार्च महीने में विस्तृत सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट में ऑल इंडिया कोटा मेडिकल सीटों में OBC को 27 प्रतिशत और EWS छात्रों को 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने के लिए केंद्र और चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) की 29 जुलाई की अधिसूचना को याचिका के जरिए चुनौती दी गई थी.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए उत्तराखंड में अपने 37 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है

 

 

 

बता दें कि NEET Counselling में देरी की वजह से नए सेशन के एडमिशन अटके हुए थे. कोरोनाकाल में अस्पतालों में काम कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स पर काम का भार बढ़ता जा रहा था, जिसके चलते डॉक्टरों ने बीते दिनों केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top