NAINITAL NEWS

Big breaking:-नैनीताल में बारिश का कहर , झील के पानी से मॉल रोड की सड़क बनी झील , सेना के लोगो ने ऐसे बचाई लोगो की जान देखिए वीडियो

 

 

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। वहीं सरोवर नगरी नैनीताल में बारिश ने कई दशकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार, नैनीताल में 24 घंटे में 445 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, सोमवार सुबह से लेकर मंगलवार की सुबह तक पूरे राज्य में 36.7 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पीएम की रैली का काउंटडाउन शुरू , सीएम ने केंद्रीय मंत्री के साथ किया रैली स्थल का निरीक्षण

मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के मुताबिक इस अवधि में पूरे राज्य में औसतन 2.4 मिमी बारिश होती है, लेकिन मौसम के बदले मिजाज के चलते 36.7 मिमी बारिश हुई। ऐसे में सामान्य से 1428 फीसदी अधिक बारिश रिकार्ड की गई। जो हाल फिलहाल में अक्तूबर में सबसे अधिक बारिश है।नैनीताल में भारी बारिश से कई जगह पानी भर गया है। तल्लीताल चौराहे में (डांठ) में लगभग दो इंच की दरार पड़ गई। सूचना मिलते ही एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंच गए। कैंट रोड में पानी का बहाव बहुत तेज होने के कारण दुकानों के अंदर फंसे लोगों को सेना के जवानों ने रेस्क्यू कर निकाला। इस दौरान सूखा ताल भी पानी से लबालब भरा नजर आया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केदारनाथ के बाद बद्रीनाथ में भी जमकर बर्फबारी देखिए वीडियो

नैनीताल में अक्तूबर में हुई बारिश ने भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सोमवार को भारी बारिश के बाद नैनीझील इतनी उफना गई कि अक्तूबर में पहली बार इसके दोनों निकासी गेट, वह भी डेढ़ फीट की अपनी पूरी क्षमता के अनुसार खोलने पड़े। इसके बावजूद मंगलवार को भी माल रोड और नैना देवी मंदिर परिसर में झील का पानी हिलोरे मारता रहा।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top