UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-धामी जी परिवहन निगम में ना अधिकारी रुक रहे ना मंत्री की सुन रहे, अब दूसरी बार पलटा मंत्री ने फैसला, तबादलों पर लगाई रोक

उत्‍तराखंड : परिवहन निगम के विवादित तबादलों पर मंत्री की रोक, आइएएस रंजना के पद छोड़ने के बाद आदेश हुए थे सार्वजनिक

 

 

मंत्री ने परिवहन सचिव को फोन कर सभी 14 अधिकारियों के तबादले पर तत्काल रोक लगा दी।सहायक महाप्रबंधक के साथ कुल 14 अधिकारियों के तबादले कर विवादों में घिरी आइएएस रंजना राजगुरु के आदेश पर परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने रोक लगा दी है।प्रबंध निदेशक परिवहन निगम के पद से रिलीव होने से पहले 12 डिपो के सहायक महाप्रबंधक के साथ कुल 14 अधिकारियों के तबादले कर विवादों में घिरी आइएएस रंजना राजगुरु के आदेश पर परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने रोक लगा दी है।

 

 

 

रंजना को शासन ने शुक्रवार देर रात परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक से हटाकर नवीन स्थान पर तैनाती दी थी।शनिवार को रंजना के पद छोड़ने के कुछ देर बाद रोडवेज में 14 अधिकारियों के तबादला आदेश सार्वजनिक हुए और तुरंत विवादों में घिर गए। चार अधिकारियों को ऐसी जगह मनचाही तैनाती दी थी, जहां वह सात-आठ साल पूर्व में तैनात रह चुके थे। तबादलों पर उठे विवाद के बाद रविवार सुबह परिवहन मंत्री ने परिवहन सचिव को फोन कर सभी 14 अधिकारियों के तबादले पर तत्काल रोक लगा दी।परिवहन निगम में 14 अधिकारियों के तबादला आदेश शनिवार की शाम सार्वजनिक हुए थे, जबकि आदेश में तिथि 22 अप्रैल शुक्रवार की दर्ज थी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Ration Card Update: सरकारी दुकानों से राशन लेने के नियमों में बड़े बदलाव की तैयारी! जान लीजिए नए प्रावधान

 

 

 

रंजना राजगुरु ने शनिवार की दोपहर प्रबंध निदेशक का पद छोड़ा था।चर्चा हो रही थी कि रंजना की ओर से किए तबादला आदेश बैकडेट में जारी किए गए। इन आदेश में सुरेश चौहान को हरिद्वार डिपो के एजीएम, प्रतीक जैन को देहरादून ग्रामीण डिपो एजीएम जबकि केपी सिंह को पर्वतीय डिपो का एजीएम बनाया गया था।टीका राम को मंडल कार्यशाला काठगोदाम का एजीएम, इंद्रासन को काठगोदाम डिपो एजीएम, राकेश कुमार को कोटद्वार एजीएम, नरेंद्र कुमार को एजीएम पिथौरागढ़, जबकि राजेंद्र कुमार आर्या को रामनगर डिपो भेजा गया था। मोहन राम को भवाली डिपो का एजीएम, मंडल प्रबंधक संचालन कार्यालय काठगोदाम में तैनात सहायक लेखाधिकारी महेंद्र कुमार को रुद्रपुर डिपो प्रभारी एजीएम जबकि यातायात अधीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट को रानीखेत डिपो में प्रभारी एजीएम बनाया गया था।सहायक लेखाधिकारी राजकुमार को काठगोदाम मंडल कार्यालय में एजीएम वित्त, ऋषिकेश डिपो में यातायात अधीक्षक अनुराग पुरोहित को लोहाघाट डिपो में नया प्रभारी एजीएम बनाया गया था एवं मनोज दुर्गापाल को मंडल कार्यशाला काठगोदाम में सहायक लेखाधिकारी के मूल पद पर वापस भेजा गया था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-दादी ने गंगा में लगा दी छलांग, वीडियो हो गया वायरल

 

 

 

इन्हें मिली थी मनचाही पोस्टिंग

प्रतीक जैन को हरिद्वार से ग्रामीण डिपो भेजा गया था, जबकि प्रतीक ग्रामीण डिपो में पहले ही सात वर्ष से भी अधिक तैनात रह चुके थे। सुरेश चौहान को काठगोदाम से हरिद्वार डिपो में भेजा गया था, सुरेश भी हरिद्वार में सात वर्ष से अधिक तैनात रहे हैं।महेंद्र कुमार को रुद्रपुर डिपो का एजीएम बनाया गया था, जबकि दिल्ली में बस पकड़े जाने के मसले में कुछ समय पूर्व ही चौहान रुद्रपुर एजीएम के पद से निलंबित किए गए थे। नरेंद्र सिंह बिष्ट बेटिकट मामले में निलंबित हुए थे व इन्हें आरोप-पत्र भी मिला हुआ, बावजूद इसके उन्हें रानीखेत में एजीएम बना दिया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top