UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-मसूरी को तहसील का दर्जा दिए जाने पर मसूरी की जनता गदगद, मंत्री गणेश का किया स्वागत

 

*मसूरी को तहसील का दर्जा दिए जाने पर मसूरी की जनता द्वारा आयोजित स्वागत अभिनंदन समारोह में मसूरी पहुंचे मंत्री गणेश जोशी का हुआ भव्य स्वागत।*

*मसूरी को तहसील का दर्जा दिलाने पर मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जताया आभार।*

*मसूरी के विकास कार्यों के लिए एक मंत्री या विधायक के तौर पर नहीं बल्कि एक भाई के तौर पर कार्य करता हूं – गणेश जोशी।*

 

मसूरी, 06 अगस्त। कैबिनेट मंत्री रविवार को मसूरी पहुंचे। जहां कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का मसूरी की विभिन्न संस्थाओं और मसूरी वासियों ने मसूरी को तहसील का दर्जा दिए जाने पर भव्य तरीके से स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। ग्रीन चौक से राधाकृष्ण मंदिर तक जुलूस के रूप लाये व रास्ते भर भाजपा, प्रदेश सरकार व मत्री गणेश जोशी के समर्थन में नारेबाजी के साथ व्यापारियों ने मार्ल्यापण किया व जमकर आतिशबाजी की गई।
राधा कृष्ण सभागार में आयोजित आभार एवं धन्यवाद कार्यक्रम में मसूरी के विभिन्न एसोसियेशन के पदाधिकारियों ने व्यापारियों द्वारा मंत्री जोशी का फूल मालाओं पुष्प गुच्छ शॉल ओढ़ाकर स्वागत अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी को तहसील का दर्जा दिलाए जाने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार प्रकट करते हुए कहा करीब 200 वर्षो के लंबे इंतजार के बाद मसूरी को तहसील का दर्जा मिलने पर सभी मसूरी वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मंत्री ने कहा लंबे अर्से से मसूरी शहरवासी को तहसील बनाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा तहसील बनने से अब लोगों को अपने जरूरी काम के लिए राजधानी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा हर चीज का समय निश्चित होता है, यह कार्य मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हाथो होना था, इसके लिए मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया।
उन्होंने कहा तहसील के बन जाने से मसूरी के आस पास के 16 राजस्व गांव और मसूरी क्षेत्र वासियों को लाभ मिलेगा। मंत्री ने कहा मसूरी वासियों की सुविधा के अनुसार शीघ्र ही सभी एसोसिएशन के पाधिकारियों साथ बैठक कर तहसील की भूमि का चयन किया जाएगा। मंत्री ने मसूरी वासियों के अपार स्नेह के लिए क्षेत्र वासियों का आभार जताया। उन्होंने कहा वह मसूरी के विकास कार्यों के लिए एक मंत्री या विधायक के तौर पर कार्य नहीं करते बल्कि एक भाई के तौर पर कार्य करते है। मंत्री ने 144 करोड़ की पेयजल योजना का कार्य लगभग अंतिम चरण में है, शीघ्र ही योजना का लोकार्पण किया जाएगा।इस दौरान मंत्री ने 28 अगस्त को आयोजित होने वाला रक्षा बंधन समारोह के लिए सभी बहनों को आमंत्रित भी किया।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता कुमाई, ओपी उनियाल, बादल प्रकाश, धर्म प्रकाश, मदन मोहन शर्मा, आलोक, पुष्पा पडियार, सुदंर पंवार, आलोक मेहरोत्रा, मनोज सैली, धनेंद्र पुंडीर, राजश्री रावत, जगजीत कुकरेजा, नागेद्र उनियाल, संदीप साहनी, धनप्रकाश अग्रवाल, देवी गोदियाल, सहित बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top