HARIDWAR NEWS

Big breaking:-बहुचर्चित कंगन ठगी मामले का कनखल पुलिस ने किया 18 घंटे में खुलासा

आभूषण धुलाई के नाम पर कंगन ठगी के दोनों अभियुक्त कंगन समेत गिरफ्तार सोने के कंगन लेकर हुए थे नौ दो ग्यारह  घटना मे प्रयुक्त बाइक भी बरामद

हम सभी ने बचपन से ही अनेको ठगी के किस्से सुने हैं जहां कभी ठगों ने अपनी मजबूरी बता कर सोने के नाम पर नकली गहने बेच दिए तो कभी सफाई के नाम पर आभूषणों से सोना ही उतार दिया जबकि कभी कभार स्वर्ण आभूषण सफाईकर्ता द्वारा सारे आभूषण ही साफ करने के किस्से भी सुने…. पर…. सुनने और समझने तथा अपने जीवन में ऐसी घटनाओं से कुछ सीख लेने में बहुत अंतर होता है।

आज भी अगर आपने इस खबर को केवल मात्र “ठगी की एक खबर” ही समझा तो कनखल पुलिस की इतनी मेहनत का कोई लाभ नहीं होगा। अतः सावधान रहें, सचेत रहें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को ये लिखा पत्र , शासन के आदेश के बाद परिषद ने भी किया आदेश जारी

अगर आप ध्यान दें तो पाएंगे कि ठगी के इन किस्सों में कभी हमारी लापरवाही झलकती है तो कभी लालच। कारण जो भी हो पर आभूषण या धन साफ हो जाए तो लज्जा भी बहुत आती है साथ ही अपनी अक्ल पर गुस्सा भी।

कुछ ऐसा ही कल हरिद्वार में हुआ जहां पूरे भारतवर्ष में प्रसिद्ध कनखल की टेढ़ी-मेढ़ी गलियों में हुआ ये किस्सा दिनभर क्षेत्र में छाया रहा। जब बडी उम्मीदगी से अपने कीमती कंगनों को ‘उजला’ करवा रही महिला को ठगी का अहसास होने पर ‘धुंधला’ दिखाई देने लगा।

दिनांक 08.09.2021 को कनखल निवासी महिला से दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कंगन की सफाई करने के बहाने दो बेशकीमती सोने के कंगन चोरी कर फरार होने के मामले को गंभीरतापूर्वक लेते हुए कनखल पुलिस टीम द्वारा मैन्युअल पुलिसिंग के साथ अति सूक्ष्मता से पड़ताल व सूझबूझ द्वारा आज प्रातः कठियार, बिहार निवासी दोनों अभियुक्तों रोहित कुमार व राजा कुमार को चोरी किये गये कंगन सहित गिरफ्तार कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की गई। थोड़ी सी भी देरी होने पर अभियुक्त बिहार या अन्यत्र भागने की फिराक में थे, पर कनखल पुलिस ज्यादा तेज निकली।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ बुजुर्ग भाई बहन ने मौत को लगा लिया गले , गंगा में समा गए दोनों

कल बुधवार को शहर भर में चर्चित रही इस कंगन ठगी मामले में अभियुक्तों को मात्र 18 घंटे के भीतर कंगन समेत गिरफ्तार करने पर कनखल पुलिस ध्यानाकर्षण का केन्द्र रही।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ हो गई बड़ी दुर्घटना एक की मौत 3 घायल

हरिद्वार पुलिस पुनः आप सभी से आग्रह करती है कि जो-जो भी इस खबर को पढ़े, अपने आस-पास सभी को, विशेषकर महिलाओं को इस बारे में जागरूक करे कि राह चलते से इस प्रकार का कार्य करवाने से बचें क्योंकि बाद में कोई दिक्कत होने ऐसे लोगों को ढूंढना मुश्किल होता है। किसी भी प्रकार के सस्ते लालच से बचें।

पुलिस टीम –
1- SHO कनखल कमल कुमार लुंठी
2- SSI कनखल विक्रम सिंह धामी
3- SI देवेन्द्र चौहान, 4- कां०भरत नेगी, 5- कां० दीपक चौधरी, 6- कां० जयपाल सिंह, 7- का० बलवन्त

सावधान रहें , सुरक्षित रहें
हरिद्वार पुलिस आपकी सेवा में तत्पर

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top