उत्तराखंड

Big breaking:- मोदी सरकार जल्द दे सकती है आम जनता को बड़ी राहत , अब एलपीजी सिलेंडर पर मिल सकती है यह बड़ी छूट , जानिए क्या है केंद्र का प्रस्ताव

केंद्र व सरकार की ओर से कुछ समय पूर्व पेट्रोल और डीजल पर वैट टैक्स में छूट के बाद रसोई गैस के दामों में भी मिल सकती है। कोरोना संक्रमण काल के चलते पिछले करीब डेढ़ साल से बंद सब्सिडी नए साल में जनवरी से शुरू होने की संभावना है। तेल कंपनियों ने गैस डीलर्स को इस तरह के संकेत दे दिए है, इसके मुताबिक घरेलू गैस सिलेंडर पर करीब 300 रुपए तक की छूट सरकार प्रदान कर सकती है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बीजेपी में यमुनोत्री विधायक केदार रावत का विरोध , बीजेपी मुख्यालय में लगे विरोध में नारे

 

 

 

फिलहाल एलपीजी पर केवल 57 रुपए की सब्सिडी ही मिल रही है। ऐसे में वर्तमान में जो गैस सिलेंडर 983.50 रुपए का चल रहा है, वह जनवरी से 683.50 रुपए का हो जाएगा। इससे शहर के करीब साढ़े चार लाख से अधिक उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।
 

चुनाव के कारण फिर बढ़ेगी सब्सिडी
सब्सिडी फिर से बढ़ाने के पीछे का कारण पंजाब, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव बताया जा रहा है। केंद्र सरकार की ओर से 2015 में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए सब्सिडी की सुविधा शुरू की गई थी। पिछले डेढ़ साल शहर के लोगों को 57.71 रुपए की सब्सिडी ही मिल रही थी, जिसके चलते लोगों ने सीमित मात्रा में सिलेंडर लेना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-तो रद्द होगी CBSE की TERM 2 परीक्षा , सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक ने कही ये बड़ी बात

 

 

 

 

300 रुपए तक हो सकती है सब्सिडी
श्यामानंद शुक्ला गैस एजेंसी संचालक का कहना है कि तेल कंपनियों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक नए साल में उपभोक्ताओं को जनवरी से सब्सिडी बढकर मिल सकती है। फिलहाल तो घरेलू गैस सिलेंडर पर 57 रुपए की ही सब्सिडी मिल रही है। नए साल में यही सब्सिडी 300 रुपए तक की जा सकती है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top