UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-मंत्री यतीश्वरानंद को नैनीताल हाइकोर्ट ने अवमानना नोटिस किया जारी , ये है मामला

हाईकोर्ट नैनीताल ने पूर्व के आदेश का अनुपालन नहीं करने पर काबीना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद व हरिद्वार के डिप्टी रजिस्ट्रार (उपनिबंधक) कोऑपरेटिव सोसायटी नीतू भंडारी को अवमानना नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट ने मामले में दोनों को 16 नवंबर तक जवाब पेश करने के लिए कहा है। मामले की सुनवाई न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की एकलपीठ में हुई।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम पहुँचे परेड ग्राउंड , लिया पीएम की रैली की तैयारियों का जायजा , जानिए कितने हज़ार करोड़ की योजनाओं का तोहफा देंगे पीएम

 

हाईकोर्ट में महाविद्यालय सभा ज्वालापुर (हरिद्वार) की ओर से अवमानना याचिका दायर की गई है। इसमें कहा है कि महासभा में स्वामी यतीश्वरानंद मंत्री थे। मंत्री बनने के बाद उन्हें प्रबंधन समिति ने पद से हटा दिया। इस आदेश को यतीश्वरानंद ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड बनेगा हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य: सीएम पुष्कर सिंह धामी

 

याचिका में आरोप है कि स्वामी यतीश्वरानंद ने 31 अगस्त 2021 को डिप्टी रजिस्ट्रार कोऑपरेटिव सोयायटी, हरिद्वार पर दबाव डालकर महासभा के बर्खास्तगी आदेश को रद्द कराकर खुद को मंत्री पद पर बहाल करा लिया।

 

 

डिप्टी रजिस्ट्रार के इस आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना। इसके बाद कोर्ट ने डिप्टी रजिस्ट्रार के उक्त आदेश पर रोक लगा दी थी। इसके बाद भी यतीश्वरानंद खुद के महासभा के मंत्री होने का प्रचार कर रहे हैं। इस पर महासभा ने काबीना मंत्री व डिप्टी रजिस्ट्रार के विरुद्ध कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top