HARIDWAR NEWS

Big breaking :-फौज में भर्ती करवाने के नाम पर लाखों ठगने वाले गिरोह की महिला को एमआई ने किया गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

*फौज में भर्ती करवाने के नाम पर लाखों ठगने वाले गिरोह की महिला को एमआई ने किया गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार*

मंगलौर-: सेना द्वारा घोषित एक ‘भगोडा’ युवक द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर देश सेवा के लिए फौज में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को फौज में सीधे भर्ती करवाने के नाम पर लाखों ऐंठने वाले एक गिरोह का मिलिट्री इंटेलिजेंस ने भंडाफोड़ किया है। मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा स्वयं से इस मामले में अभियुक्तों के खिलाफ सबूत जुटाते हुए पुलिस टीम के साथ किये एक संयुक्त कार्यवाही में हरिद्वार के श्यामपुर में एक घर मे छापा मारते हुए गिरोह की एक महिला को गिरफ्तार किया है।मुख्य अभियुक्त ‘भगौड़ा फौजी’ फिलहाल फ़रार है।

 

 

 

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड मिलिट्री इंटेलिजेंस के स्वयं के सूत्रों द्वारा जनपद हरिद्वार व रुड़की में युवाओं को भारतीय सेना में भर्ती करवाने के नाम पर पैसे ऐंठने व फर्जी नियुक्ति पत्र देने की जानकारी प्राप्त हुई। स्वयं के सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी पर मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा इस मामले में सेना से भागे हुए सोनू पुंडीर निवासी हरिद्वार द्वारा इस गिरोह का संचालन करना पता चला जिसके द्वारा अपनी एक महिला साथी व एक अन्य के साथ मिलकर उत्तरप्रदेश के श्यामली, हरिद्वार,रुड़की के युवाओं को साढ़े बारह लाख रुपये लेकर सेना में भर्ती करवाने का झांसा दिया जाता है। जानकारी हो कि इस संबंध में थाना मंगलौर में सोनू पुंडीर व उसके साथियों के खिलाफ सितम्बर 2021 में शिकायत भी दर्ज की गई थी किन्तु पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई।जिसपर मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा इस संबंध में अप्रैल 2022 में आईजी ईंट उत्तराखंड पुलिस को भी सूचित किया गया।

 

 

जिसके बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा पुलिस टीम के साथ मिलकर मुख्य अभियुक्त के विषय में जानकारी एकत्रित करते हुए हरिद्वार में उसके होने की जानकारी प्राप्त की। जिस क्रमः में कार्यवाही करते हुए आज मिलिट्री इंटेलिजेंस व पुलिस टीम ने श्यामपुर एक घर मे छापा मारते हुए मौके से मुख्य अभियुक्त के साथ इस गिरोह में शामिल वर्षा नाम की अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। मौके से सोनू पुंडीर फिलहाल फरार है।मिलिट्री इंटेलिजेंस के अनुसार इस गिरोह में अन्य अभियुक्त भी शामिल होने का अनुमान है।

मिलिट्री इंटेलिजेंस के अनुसार युवक़ों द्वारा जिस खाते में अभियुक्त को पैसे भेजे जाते थे वह अभियुक्ता वर्षा का ही था। टीम ने मौके से 2 नकली मेडिकल फिटनेस जॉइनिंग लेटर समेत सोनू के ब्लेंक चेक व फर्जी नियुक्ति पत्र भी बरामद किए है। गिरफ्तार अभियुक्त को कोर्ट के सम्मुख पेश किया गया है जहाँ कोर्ट द्वारा उसे 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस द्वारा नाम सोनू के बैंक खाते को सीज कर दिया गया है।एमआई द्वारा सोनू के मोबाइल को सर्विलांस के माध्यम से उसकी लोकेशन जुटायी जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top