UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-Mdda: जब सइंया भये कोतवाल तो डर काहे का! चर्चित अफसरों की शह पर शहर का चीरहरण! अब इस जगह पर दिखा रहें अपना जौहर

Ad

देहरादून। कैनाल रोड, मसूरी रोड, राजपुर के बाद अब सहस्ररधारा क्षेत्र में mdda की नाक के नीचे मचाई गई लूट की भी अब पोल खुलने लगी है। सहस्ररधारा में बारिश में जो हादसा हुआ उसके पीछे सरकारी महकमों के महान अफसरों की कारगुजारियां सामने आ रही हैं। mdda दफ्तर में कुछ अफसर और कर्मचारी ऐसे बैठे हैं जो इस समय दून के सर्वेसर्वा बने बैठे हैं। शहर को तहस नहस करने वालों को ये खुल्ला तबाही का लाइसेंस दे रहे हैं।

सहस्त्रधारा रोड से लेकर मुख्य सहस्ररधारा में पहाड़ों के सीना छलनी कर दिया गया है। मुख्य सहस्ररधारा में तो इसे ग्रामीण क्षेत्र बताकर प्राधिकरण के कर्मचारी नजर भी मारने नहीं आते। नतीजा आज सहस्ररधारा में तमाम नए कमर्शियल निर्माण पहाड़ों को काटकर हो रहे हैं। इस निर्माण कार्यों के लिए सरकार में शामिल लोगों की ही शह प्राप्त है।

mdda के आला अभियंता से लेकर एक  अभियंता के चर्चे इन दिनों आम हैं। ये जैसा चाहते हैं वैसा कर लेते हैं। चर्चा है कि अभी एक प्रकरण में बड़े दरबार के दखल के बावजूद लाखों रुपये बराबर कर दिए गए। हालांकि जब बड़े दरबार तक बात गयी तो यह रकम वापस लौटानी पड़ी।

खैर, प्राधिकरण के इन अफसरान ने सहस्ररधारा क्षेत्र में भी भूमाफिया को  खुल्ला लाइसेंस दिया हुआ है। बीते रोज हुए हादसे में भी ऊपर की ओर पहाड़ कटान की जानकारी सामने आ रही है। यहां भी वही अभियंता तैनात है तो और जगह गुल खिलाने के बावजूद बेखौफ है। कैनाल रोड पर दो अदने से कर्मचारियों को निपटा कर प्राधिकरण के अफसरों ने अपनी गर्दन तो बचा ली लेकिन कब तक। एक न एक दिन यह शहर ही इनके कारनामों को उजागर कर देगा।

Mdda पार्क के सामने भी काट दिया पहाड़

भूमाफिया ने mdda राजपुर पार्क के ठीक सामने भी पहाड़ चीर डाला है। आंख का अंधा भी बता देगा कि पहाड़ पर जमकर jcb से कटान हुआ है लेकिन हैरत देखिए कि प्राधिकरण के अफसर, अभियंताओं को ये सब नहीं दिखता। mdda पार्क के ठीक सामने रिस्पना नदी से सटे सारे पहाड़ को छलनी किया गया है लेकिन जिम्मेदार मौन हैं।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top