UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-कांग्रेस की टिकटों को लेकर माथापच्ची तेज , जनवरी के पहले हफ्ते में होगी पहली सूची जारी

उत्तराखंड कांग्रेस के तमाम नेताओं ने आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में आयोजित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रतिभाग किया। बैठक में प्रदेश की सभी 70 विधानसभाओं के विषय में चर्चा की गई।

बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष  Avinash Pande जी तथा सदस्य Dr. Ajoy Kumar  व  Virender Singh Rathore, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी  Devender Yadav , पीसीसी अध्यक्ष  Ganesh Godiyal ,  #हरीश_रावत, सहप्रभारी  Dipika Pandey Singh  व  Rajesh Dharmani  नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह मौजूद रहे।

कांग्रेस के टिकटों को लेकर प्रदेश में अब पार्टी क्षत्रपों के बीच खींचतान नहीं होगी। टिकटों के वितरण का दायित्व पार्टी हाईकमान को सौंपे जाने के बाद अब गेंद प्रदेश संगठन के पाले से बाहर चली गई है। टिकट को लेकर राज्य में पैदा होने वाले असंतोष को थामने के लिए यह कदम उठाया गया है। इसके साथ ही पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची अगले माह जनवरी के पहले हफ्ते में जारी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- कांग्रेस को लग रहा है प्रदेश में थोड़ी देर में झटका सरिता आर्य ज्वाइन कर रही बीजेपी

 

 

 

प्रदेश चुनाव समिति को प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजना था। समिति बीते रोज प्रस्ताव पारित कर टिकट पर फैसला लेने का जिम्मा केंद्रीय नेतृत्व को सौंप चुकी है। इस फैसले के बाद हाईकमान की ओर से नियुक्त प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है। अब टिकट को लेकर सभी आवेदनों की छंटाई से लेकर पैनल तैयार करने का जिम्मा स्क्रीनिंग कमेटी को निभाना है। पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय की अध्यक्षता में गठित स्क्रीनिंग कमेटी इसी माह उत्तराखंड का पांच दिनी दौरा कर टिकट को लेकर फीडबैक ले चुकी है। टिकट के दावेदारों का साक्षात्कार लेने के साथ ही जमीनी स्तर पर फीडबैक भी समिति ले चुकी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-Bjp के लिए नाराज फूफा साबित हो रहे हरक, हमेशा बोलते हैं "हम से किसीने पूछा ही नहीं, बोला ही नहीं"

 

माना जा रहा है कि ऐसी सीटों जिनमें प्रत्याशियों को लेकर असमंजस की स्थिति नहीं है और पार्टी को खुद को मजबूत स्थिति में आंक रही है, उनके टिकट जल्द तय किए जाएंगे। ऐसी सीटों की संख्या 30 से लेकर 35 तक बताई जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल के मुताबिक इन सीटों पर प्रत्याशियों की सूची पांच से सात जनवरी के बीच घोषित की जा सकती है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- हरक को कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की ना , कहा कोई कही भी जाए मैं बीजेपी का सच्चा सिपाही

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top