UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-Mahashivratri 2022: नीलकंठ में दो साल बाद टूटा सन्नाटा, रिकॉर्ड 2.50 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, तस्वीरों में देखिए…

Mahashivratri 2022: नीलकंठ में दो साल बाद टूटा सन्नाटा, रिकॉर्ड 2.50 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, तस्वीरों में देखिए…

नीलकंठ पैदल मार्ग और लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मोटर मार्ग पर शिवभक्तों सैलाब उमड़ पड़ा।
कोरोनाकाल में पहली बार नीलकंठ धाम में सन्नाटा टूट गया है। मंदिर में रिकॉर्ड 2.50 लाख शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया। मंगलवार रात एक बजे से ही नीलकंठ में जलाभिषेक के लिए शिवभक्तों की लंबी लाइन लग गई। देर शाम तक मंदिर में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-सीबीएसई ने परीक्षा का नियम बदला, साल में अब एक बार होगी 10वीं व 12वीं की परीक्षा- प्रश्नपत्रों में भी बदलाव

 

 

महाशिवरात्रि पर नीलकंठ पैदल मार्ग और लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मोटर मार्ग पर शिवभक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। पैदल और मोटर मार्ग दिनभर भगवान शिव के जयकारों से गुंजायमान रहा। नीलकंठ पैदल मार्ग पर मंदिर से करीब डेढ़ किमी पहले भैरव मंदिर से शिवभक्तों की लंबी लाइन लग गई।

देर रात से ही शिवधाम में शंख, घंटी की ध्वनि और मंत्रोच्चारण शुरू हो गए थे। करीब दो साल बाद महाशिवरात्रि पर्व पर नीलकंठ धाम में शिवभक्तों की भारी भीड़ जुटी। नीलकंठ धाम के पुजारी शिवानंद गिरी ने बताया कि इस बार धाम में शिवभक्तों का रिकॉर्ड टूट गया है। जो कि एक अच्छी खबर है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-एक महीना पहले ही हुई थी शादी, पति पत्नी दोनों गिर गए थे खाई मे फिर हुआ चमत्कार

श्रावण मास की कांवड़ यात्रा में भी शिवभक्तों ने नीलकंठ धाम में जलाभिषेक नहीं किया, लेकिन महाशिवरात्रि पर देर शाम तक भी धाम में भक्तों का आने का सिलसिला जारी रहा।

 

 

 

 

सुबह तीन बजे से ही शिवालयों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लग गई। शिवभक्तों को करीब छह घंटे लाइन में खड़े होने के बाद शिवालयों में जलाभिषेक करने का पुण्य प्राप्त हुआ।नीलकंठ जाने के लिए देर शाम तक सड़कों पर वाहन फंसे रहे, जिसके चलते लंबा जाम लगा रहा। सोमेश्वर महादेव मंदिर और वीरभद्र महादेव मंदिर में भी यही हाल रहा। भीड़ को नियंत्रण करने के लिए जगह-जगह पुलिस कर्मचारी तैनात रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top