UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-महाराज ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात , उत्तरकाशी स्थित जादूंग वैली को पर्यटकों के लिए खोलने पर हुई चर्चा

देहरादून। प्रदेश के पर्यटन लोक निर्माण, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री  सतपाल महाराज ने बुधवार को देश के रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट कर जनपद उत्तरकाशी स्थित जादूंग वैली को पर्यटकों लिए खोले जाने का अनुरोध किया।

प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री  सतपाल महाराज ने बुधवार को देश के रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह से उनके नई दिल्ली स्थित कार्यालय में शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान श्री महाराज ने उनसे 1962 के भारत-चीन युद्ध के दौरान सुरक्षा कारणों के चलते खाली कराए गए नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण उत्तरकाशी जनपद स्थित जादूंग गांव को पर्यटन की दृष्टि से खोलने का अनुरोध किया। रक्षा मंत्री ने श्री महाराज से कहा कि वह इस संबंध में शीघ्र प्रस्ताव बनाकर उन्हें दें। निश्चित रूप से इस पर विचार किया जाएगा।

पर्यटन मंत्री  महाराज ने रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह से हरिद्वार में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण में सहयोग के लिए भी उनसे कहा। जिस पर उन्होंने उन्हें हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देहरादून में स्मार्ट सिटी के काम से विधायक नाराज , अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री  सतपाल महाराज ने रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह से यह भी कहा कि डीआरडीओ के वैज्ञानिक ऐसे नकाब या हेलमेट बनाएं जिससे कि हवाई जहाज में हवा आने के स्थान से उनको जोड़ा जा सके। ऐसा करने से मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं रहेगी। श्री महाराज के सुझाव पर रक्षा मंत्री ने कहा कि वह डीआरडीओ के वैज्ञानिकों को निश्चित रूप से यह काम सौंपेंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देहरादून एसएसपी ने जिले में किया ये फेरबदल

उत्तराखंड में सेना में भर्ती के विषय में चर्चा करते हुए  सतपाल महाराज ने रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह से कहा कि सेना में महिलाओं की भर्ती होनी चाहिए। इसके लिए देहरादून एवं हल्द्वानी में शीघ्र ही भर्ती कैंप आयोजित किए जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अंडर ट्रासफर इन 2 दरोगाओं का ट्रासफर 6 महीने के लिए स्थगित , यहाँ से हुआ आदेश जारी

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top